National

श्रद्धा 1500 का भुगतान कर बनी करोड़पति

नागपुर (महाराष्ट्र) | शुक्रवार का दिन महाराष्ट्र की श्रद्धा के लिए बेहद ख़ास दिन साबित हुआ है।  दरअसल आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिधन योजना के विजेता घोषित किए हैं। और इस घोषणा में पहली विजेता रही हैं। उन्होंने सिर्फ 1500 रुपए का ऑनलाइन भुगतान किया था और इनाम में मिले पूरे 1 करोड़ केंद्र सरकार ने यह योजना बीते 25 दिसंबर को शुरू की थी।

बता दें, श्रद्धा मोहन महाराष्ट्र के लातूर की रहने वाली हैं, उनके पिता छोटी सी किराने की दुकान चलाते हैं। वह लातूर महाराष्ट्र से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की छात्रा है। तमिलनाडु के वेस्ट तांबरम के जीआरटी ज्वैलर्स ने आईसीआईसीआई के जरिए महज 300 रुपये का भुगतान कर 50 लाख रुपये जीते. इसके तहत एमडी जीआर राधाकृष्णन ने किया पुरस्कार ग्रहण किया।

उन्होंने इनाम में मिले पैसों को गंगा की सफाई के लिए दान किया. उनका बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने भी 50 लाख रुपये भी दान किये। वहीं दूसरा पुरस्कार ठाणे की रागिनी राजेंद्र उत्तेकर को मिला. उन्होंने पीएनबी के जरिये महज 510 रुपये का भुगतान किया था। तो वहीं हैदराबाद के तीसरा पुरस्कार शेख रफी को मिला जिन्होंने 2000 रुपये का भुगतान किया था और उन्हें 12 लाख रुपये का इनाम मिला।

बता दें, 25 दिसंबर 2016 को केंद्र सरकार ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिये इन योजनाओं की शुरुआत की थी। केंद्र की ओर से लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना की शुरुआत हुई थी। डिजिधन व्यापार योजना के तहत 16 लाख लोगों ने लगभग 258 करोड़ रुपये जीते हैं।

=>
=>
loading...