Uttar Pradesh

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर किया हमला

भगवा स्कार्फ पर ताजमहल में प्रतिबंध, हिंदू संगठनों ने उत्पात मचाया, पुलिसकर्मियों के साथ मारपीटforeigner wears saffron scarf

भगवा स्कार्फ पर प्रतिबंध से खफा हैं हिंदू संगठन

आगरा| फतेहपुर सीकरी में दो समूहों के बीच के विवाद ने आगरा को भी अपनी चपेट में ले लिया जहां हिंदू संगठनों ने शनिवार रात को उत्पात मचाया और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की तथा वाहनों में तोड़फोड़ की।

भगवा स्कार्फ पर ताजमहल में प्रतिबंध, हिंदू संगठनों ने उत्पात मचाया, पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट
foreigner wears saffron scarf

फतेहपुरी सीकरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक चौधरी उदय भान सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता अपने पार्टी सदस्यों की रिहाई की मांग कर रहे थे, जिनके खिलाफ फतेहपुर सीकरी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- सुलखान सिंह ने संभाला DGP का कार्यभार, बोले- कानून का होगा राज

सूत्रों ने बताया कि सांप्रदायिक तनाव फैलने की आशंका के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फतेहपुर सीकरी पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की।

हिंदू संगठनों ने शनिवार को ताजमहल की घेराबंदी करने की कोशिश की और भगवा स्कार्फ पर प्रतिबंध हटाने की मांग को लेकर 500 मीटर के प्रतिबंधित क्षेत्र में जबरन घुसने की कोशिश की।

एआईआई अधिकारियों ने उनकी शिकायतों पर गौर करने का आश्वासन दिया। यहां तक कि केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय ने एक नोट भी जारी किया है जिसमें कहा गया है कि किसी भी रंग के किसी स्कार्फ पर प्रतिबंध नहीं है।

=>
=>
loading...