मुख्य समाचार

बाबरी मस्जिद विवादित ढांचे मामले में लखनऊ की विशेष अदालत पहुंचे आडवाणी

 

लखनऊ। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेश होंगे। अयोध्या में बाबरी ढांचा ढहाये जाने के मामले में उन पर आरोप तय होंगे।

भाजपा, लालकृष्ण आडवाणी, लखनऊ एयरपोर्ट, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

आडवाणी और जोशी लखनऊ एयरपोर्ट से वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं। कोर्ट के समक्ष पेश होने से पहले इन वरिष्ठ नेताओं से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात तय है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गेस्ट हाउस के द्वार पर उनकी आगवानी के लिए पहले से मौजूद रहे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी स्वागत के लिए गेस्ट हाउस पहुंचे। आडवाणी के साथ उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी आई हैं।

भाजपा नेताओं के अलावा सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने भाजपा नेता विनय कटियार, विहिप नेता विष्णु हरि डालमिया और साध्वी ऋतंभरा सहित कुल 12 लोगों को अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है।

अदालत ने कहा कि अब छूट या सुनवाई स्थगित करने का कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।  वहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती का कहना है कि ये वैसा ही खुला आंदोलन था जैसा इमरजेंसी के खिलाफ हुआ था। इस आंदोलन में क्या साजिश थी, मुझे नहीं पता पर कोर्ट जो भी फैसला देगा मुझे मंजूर होगा।

=>
=>
loading...
ashish bindelkar