InternationalTop News

फिलीपींस के कसीनो पर हमला, अबतक 36 शव मिले

फिलीपींस हमला, मनाली कसीनो, न्यूपोर्ट सिटी, रोनाल्ड डेला रोज, ronald dela rosa, phillippines attack, phillippines casino attack

मनीला। फिलीपींस की राजधानी मनीला स्थित न्यूपोर्ट सिटी के एक कसीनो में शुक्रवार को हुए हमले के बाद अबतक 36 लोगोंं के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं दक्षिणी पुलिस डिस्ट्रिक्ट डायरेक्टर थॉमस अपोलिनारिया का कहना है कि मृत लोगों को मारा नहीं गया है बल्कि दम घुटने से उनकी मौत हुई है।

नेशनल कैपिटल रीजन पुलिस ऑफिसर (एनसीआरपीओ) के निदेशक ऑस्कर का कहना है कि आग लगने से धुएं का घना गुब्बार देखने को मिला जो लोगों के मरने की वजह हो सकती है।

सभी शव रिसॉर्ट के कसीनो क्षेत्र में मिले हैं। सीएनएन ने अपोलीनारियो के हवाले से बताया कि मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं हैं जो बाथरूम में मृत पाई गईं।

वहीं घटना की छानबीन कर रही पुलिस ने भी इस हमले को आतंकवादी घटना मानने से इंकार कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस का कहना है कि एक संदिग्ध को घटनास्थल पर स्वचालित राइफल के साथ आधीरात में कसीनो में घुसते देखा गया है।

घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में गोलियों के चलने से डरे लोगों को यहां-वहां भागते देखा जा सकता है। साथ ही इमारत की ऊपरी मंजिलों से उठता धुआं भी साफ दिख रहा है।

पुलिस ने फिलहाल यह साफ कर दिया है कि हमलवार ने खुद को होटल के ही कमरे में उड़ा लिया है। उसके पास से एक मशीनगन और एक 380 कैलिबर की बंदूक मिली।

हमलावर ने चुराई थी 11.3 करोड़ पेसा की चिप

फिलीपींस के नेशनल पुलिस प्रमुख रोनाल्ड डेला रोज ने बताया कि हमलावर ने स्टोर रूम से कसीनो चिप चुरा ली। उसने 11.3 करोड़ (20 लाख डॉलर) पेसा की चिप चुराई थी जो बाद में उसके बैग से बरामद हुई। डेला रोस ने बताया कि संदिग्ध के कॉकेसियन मूल के होने की आशंका जताई जा रही है।

होटल में कैसे घुसा यह संदिग्ध

बताया जा रहा है कि संदिग्ध ने कसीनो में घुसकर एलईडी टीवी स्क्रीन पर गोली चला दी और उस कमरे में भी गोलियां चलाई जहां कसीनो चिप रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि संदिग्ध का बैग चिप से भरा हुआ था लेकिन उसने अपना बैग घटनास्थल पर छोड़ दिया। बंदूकधारी ने अपनी कार इमारत की दूसरी मंजिल पर पार्क की, हवा में गोली चलाई और स्टोरेज कक्ष में घुसने से पहले कुछ मेजें जला दीं। मनीला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीफन जेम्स रेली ने कहा, “कंपनी अपने सभी मेहमानों और कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए फिलीपींस नेशनल पुलिस को पूरा
सहयोग दे रही है।”

=>
=>
loading...
ashish bindelkar