Business

एनजीके स्पार्क प्लग्स ने उप्र में शुरू किया सलाम उस्ताद अभियान

एनजीके स्पार्क प्लग्स का सलाम उस्ताद अभियान, स्पार्क प्लग ग्लो प्लग सेंसर के बारे में प्रशिक्षण, नई पीढ़ी के इंजन और उनकी उच्च गुणवत्ताngk spark plugs

स्पार्क प्लग टेक्नोलॉजी में लीडर है एनजीके स्पार्क प्लग्स

कानपुर। स्पार्क प्लग टेक्नोलॉजी में लीडर एनजीके स्पार्क प्लग्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड ने ‘सलाम उस्ताद- हमारी और उस्ताद मैकेनिकों की अटूट रिश्तों की कहानी’ नाम से उत्तर प्रदेश में अपना ओन-ग्राउंड अभियान शुरू किया।

एनजीके स्पार्क प्लग्स का सलाम उस्ताद अभियान, स्पार्क प्लग ग्लो प्लग सेंसर के बारे में प्रशिक्षण, नई पीढ़ी के इंजन और उनकी उच्च गुणवत्ता
ngk spark plugs

राजस्थान में अपने पहले अभियान की शानदार लोकप्रियता के बाद यह दूसरा अभियान है जिसे 5 जून को कानपुर में शुरू किया गया और जो 4 जुलाई 2017 को ललितपुर में ख़त्म होगा।

यह भी पढ़ें- भारत में कोला इंडस्ट्री पर मंडरा रहा भारी संकट

एक माह चलने वाले अभियान में 23 शहर शामिल किए गये है जैसे कानपुर, प्रतापगढ़, गोरखपुर, मउ, वाराणसी, जौनपुर, इलाहाबाद, झांसी और अन्य शहर भी शामिल है। कानपुर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में, एनजीके स्पार्क प्लग्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड ने आधिकारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की।

इस अभियान का उद्देश्य अर्धशहरी और ग्रामीण क्षेत्र के मैकेनिकों से जुड़कर BS-4/BS-6 इंजनों में आने वाले नई पीढ़ी के इंजनों और उनकी उच्च गुणवत्ता के पुर्जों की आवश्यकता जैसे स्पार्क प्लग, ग्लो प्लग, सेंसर आदि के बारे में उन्हें प्रशिक्षण देते हुए अंत में इस टेक्नोलॉजी संबंधी परिवर्तन के चरण में उनके ज्ञान के स्तर को बढ़ाना है।

इस पहल के बारे में बात करते हुएए सुदिप्तो सान्याल, उपाध्यक्ष (सेल्स और मार्केटिंग) ने कहा, स्‍पार्क प्लग टेक्नोलॉजी में एक्सपर्ट होने के नाते हम मानते हैं कि नई पीढ़ी के इंजनों के बारे में मैकेनिकों की महारत के स्तर को नियमित रूप से बढ़ाने की हमारी जिम्मेदारी न केवल उनके लिए सहायक होती है बल्कि वाहन चालकों के लिए भी।

इस अभियान के बारे में और जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में इस अभियान को आरंभ करने में हम बहुत उत्साहित हैं, साथ ही हमने नियमित रूप से सर्विसिंग करने, मेंटेनेंस के सर्वोत्तम अभ्यासों और पर्यावरण में प्रदूषण कम करने के बारे में वाहन चालकों को शिक्षित करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से डिजिटल जागरूकता अभियान शुरू करने की भी योजना बनाई है।

अगले 30 दिनों में एनजीके के एक्सपर्ट इंजिनियर और टीम उत्तर प्रदेश के दुपहिया और चार पहिया वाहन मैकेनिकों से मिल कर उन्हें कारों की फिटिंग और सर्विसिंग के समय मेंटेनेंस के सर्वोत्तम अभ्यासों के बारे में जानकारी देंगे। मैकेनिकों द्वारा भाग लिया जाए इसके लिए कुछ दिलचस्प खेलों और व्यवसाय संबंधी गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अन्य एनजीके अधिकारी और डिस्ट्रीब्यूटर जिनमें सौरव बिस्वास मार्केटिंग मैनेजर, पूरण शर्मा स्टेट मैनेजर, प्रतीक कश्यप, उमंग दुआ, विनोद अग्रवाल और अन्य लोग उपस्थित थे।

एनजीके स्पार्क प्लग्स कंपनी लिमिटेड जिसका मुख्यालय नागोयाए जापान में हैए दुनिया भर में अलग-अलग सहायक कंपनियों में उपस्थित है। जब बात स्पार्क प्लग्स की आती हैए एनजीके दुनिया भर में सबसे आगे है।

एनजीके स्पार्क प्लग्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना 2006 में हुई थी और जो भारत में उच्च गुणवत्ता के स्पार्क प्लग का निर्माण और बिक्री करती है। बवल, हरियाणा में इसकी अत्याधुनिक निर्माण इकाई है, जिसका संचालन जनवरी 2008 में आरंभ हुआ था।

वित्त वर्ष 2016-2017 तक अपने बिक्री पश्चात कार्यों के लिए एनजीके स्पार्क प्लग्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के पास रिटेल बाज़ार में अंत उपभोक्ताओं तक पहुँचने के लिए पूरे देश में लगभग 150 डिस्ट्रीब्यूटर हैं। एनजीके स्पार्क प्लग भारत में लगभग सभी प्रमुख बाइक, स्कूटरों और कारों में असली फिटमेंट होते हैं।

=>
=>
loading...