National

मंदसौर में हिंसा भड़का रही है कांग्रेस : वेंकैया नायडू

नायडू की पाकिस्तान को चेतावनी, 1971 को न भूलेंM. Venkaiah Naidu

नायडू ने मंदसौर हिंसा को बताया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण

नई दिल्ली| सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वैकेंया नायडू ने बुधवार को को आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों के आंदोलन के नाम पर हिंसा भड़का रही है।

मंदसौर में हिंसा भड़का रही है कांग्रेस, वेंकैया नायडू, पुलिस फायरिंग में पांच लोगों की मौत
Union Minister M. Venkaiah Naidu

मंदसौर में मंगलवार को प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस फायरिंग में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। नायडू ने हिंसा को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार हालात पर पूरी नजर रख रही है। मंत्री ने कांग्रेस पर इस मुद्दे के जरिए राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाया।

नायडू के मुताबिक, “कांग्रेस इसे राजनीतिक मोड़ देने की कोशिश कर रही है। मैं उनसे बस यही कहना चाहता हूं कि वे इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करें और किसान आंदोलन के नाम पर हिंसा नहीं भड़काए, क्योंकि इसका असर उल्टे उन्हीं पर हो सकता है।”

उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मध्य प्रदेश का कृषि विकास के मामले में अच्छा प्रदर्शन रहा है और राज्य ‘शांति का द्वीप’ रहा है।

यह भी पढ़ें- मप्र में किसानों का प्रदर्शन उग्र, फायरिंग में तीन की मौत

नायडू ने कहा कि अच्छे उत्पादन के कारण किसानों को शायद फसल का सही मूल्य नहीं मिल रहा है और वे विरोध कर रहे हैं। राज्य सरकार इस मुद्दे के निपटारे का प्रयास कर रही है।

नायडू के अनुसार, “राज्य में राजनीतिक रूप से शिवराज सिंह चौहान का सामना करने में असफल रहने के बाद कांग्रेस किसानों की समस्या का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है।”

किसान नेताओं ने मंगलवार को हुई पुलसि फायरिंग में आठ लोगों के मारे जाने का दावा किया है। बुधवार को सैकड़ों नाराज किसानों ने मंदसौर में सड़कें जाम कर दीं और शीर्ष अधिकारियों पर हमला किया।

=>
=>
loading...