NationalTop News

मप्र में किसानों का प्रदर्शन उग्र, फायरिंग में तीन की मौत

छह दिनों से चल रहा है किसानों का प्रदर्शन, मप्र में किसानों का प्रदर्शन उग्र, फायरिंग में तीन की मौतfiring on farmer movement in mp

छह दिनों से चल रहा है किसानों का प्रदर्शन

भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से जारी किसानों का प्रदर्शन आज मंगलवार को उग्र हो गया। मंदसौर के दलौदा में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग हुई है। इस फायरिंग में तीन किसानों की मौत हो गई है जबकि चार घायल बताए जा रहे हैं।

छह दिनों से चल रहा है किसानों का प्रदर्शन, मप्र में किसानों का प्रदर्शन उग्र, फायरिंग में तीन की मौत
firing on farmer movement in mp

इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने दो बसों और एक टेम्पो में तोड़फोड कर आग लगा दी। भीड़ के बीच हुई फायरिंग के बाद चार किसानों को अस्पताल ले जाया गया था, जहां तीन ने दम तोड़ दिया। किसानों ने पुलिस पर फायरिंग का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- मप्र में किसान आंदोलन जारी, रेल पटरी उखाड़ने की कोशिश

हालांकि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस की तरफ से फायरिंग नहीं हुई है। फायरिंग की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सरकार द्वारा न इंटरनेट बंद किया गया है और न ही कर्फ्यू लगा है।

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च अधिकारियों के साथ आपात बैठक की और घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए। घटना के बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।

सोमवार को आंदोलन कर रहे किसानों ने दलौदा में रेलवे फाटक तोड़ दिया था और पटरियां उखाड़ने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान मंदसौर और चित्तौड़ के बीच रेत यातायात ठप हो गया।

पुलिस को आशंका थी कि प्रदर्शन कर रहे लोग सोशल मीडिया के जरिए फैलाने की कोशिश कर रहे है। इसके बाद इलाके में मोबाइल पर इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई।

=>
=>
loading...