Entertainment

जन्मदिन मुबारक: शादी के बाद भी मिथुन ने छुपकर श्रीदेवी से की शादी

मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन, मिथुन-श्रीदेवी, योगिता बाली

मिथुन के जन्मदिन पर जानिए उनकी शादी से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा

लखनऊ। बॉलीवुड के ‘डिस्को डांसर’ मिथुन चक्रवर्ती का आज जन्मदिन है। फ़िल्मों को एक अलग डांस स्टाइल देने वाले इस अभिनेता का असली नाम गौरांग
चक्रवर्ती है। जन्मदिन के इस मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी शादी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से।मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन, मिथुन-श्रीदेवी, योगिता बालीमिथुन 1982 में आई फ़िल्म ‘डिस्को डांसर’ से लोकप्रिय हुए थे। उन्होंने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 में ‘मृगया’ फिल्म से की थी। करीब 350 से ज्यादा फिल्में कर चुके मिथुन को अपनी तीन फिल्मों ‘मृगया’,1992 में आई फिल्म तहदेर कथा (बेस्ट एक्टर) और साल 1995 में आई फिल्म स्वामी विवेकानंद (बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर) के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। .

अभिनेता का करियर तो चला लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी में दरार आना लगी थी। इसकी वजह थीं अभिनेत्री श्रीदेवी। योगिता बाली के साथ शादी कर चुके मिथुन ने गुपचुप तरीके से श्रीदेवी से भी शादी कर ली थी। उस समय श्रीदेवी का बोनी कपूर से कोई रिश्ता नहीं था लेकिन उन्हें अभिनेता की पहली शादी के बारे में पता था।

‘जाग उठा इंसान’ में साथ काम करने के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के नजदीक आए। बाद में बदलते हालातों को देखते हुए वो अपनी पत्नी के पास लौट गए। मिथुन के परिवार में अब 4 बच्चों के अलावा पत्नी योगिता बाली हैं। उनके बड़े बेटे महाक्षय ने बॉलीवुड में कदम तो रखा लेकिन नाकामयाब रहे।

ऐसी ख़बरें भी आईं कि जब योगिता को मिथुन और श्रीदेवी के अफेयर के बारे में पता चला तो उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि उस वक्त योगिता ने एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मैं इस बात को भी स्वीकार कर लूं अगर मेरे पति दूसरी पत्नी ले आएं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal