City Newsलखनऊ

बुंदेलखंड में मर रही गायों पर क्या कर रही सरकारः पाटकर

गौरक्षा के लिए पदयात्रा के बाद तारा पाटकर का उपवास शुरू, बुंदेलखंड में मारी-मारी फिर रही भूखी-प्या्सी लाखों गायtara patker

गौरक्षा के लिए पदयात्रा के बाद तारा पाटकर का उपवास शुरू

लखनऊ। बुंदेलखंड में मारी-मारी फिर रही भूखी-प्‍यासी लाखों गायों के प्रति सरकार का ध्‍यान आकृष्‍ट कराने के लिए महोबा से लखनऊ तक 250 किमी की पदयात्रा करने के बाद देश के प्रथम रोटी बैंक व बंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने आज अपने दो साथियों जसवंत सिंह सेंगर व मनोज सिंह चौहान के साथ हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क में उपवास शुरू कर दिया।

गौरक्षा के लिए पदयात्रा के बाद तारा पाटकर का उपवास शुरू, बुंदेलखंड में मारी-मारी फिर रही भूखी-प्या्सी लाखों गाय
tara patker

उन्‍होंने सरकार से तत्‍काल इस गंभीर समस्‍या पर कार्ययोजना बनाने एवं उसे सार्वजनिक करने की मांग की है। तारा पाटकर ने कहा कि योगी सरकार से सभी को बहुत उम्‍मीदें हैं। उनका गाय प्रेम किसी से छुपा नहीं है। उन्‍होंने तो मुख्‍यमंत्री आवास में भी गौसेवा करते हुए गायों को पाल रखा है।

यह भी पढ़ें- उप्र : बसपा के पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

ऐसे हालात में वे बुंदेलखंड में मारी-मारी फिर रही भूखी प्‍यासी लाखों गायों की उपेक्षा कैसे कर सकते हैं। हम जानना चाहते हैं कि वे बताएं कि उनकी सरकार हिंदुओं की पूजनीय गौमाता को हालत सुधारने के लिए बुंदेलखंड में क्‍या कर रही है।

जीपीओ पार्क पर एक सप्‍ताह तक चलेगा उपवास

उनके पदयात्रा साथी जसवंत सेंगर व मनोज सिंह ने कहा कि शहरों के करीब वाले गांवों से अब देशी गाय लगभग पूरी तरह ओझल हो गयी हैं। जहां वे बची हैं, वहां कूड़े के ढेर पर खड़ी हैं, कागज, पालीथीन व गदंगी खाने को मजबूर हैं।

किसानों ने फसलों को बचाने के लिए जो तारबाड़ी की है, उससे वे बुरी तरह घायल हो रही हैं।सड़क दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं। जब तक सरकार कुछ प्रभावी कदम नहीं उठाती, गायों की दशा सुधरने वाली नहीं है। उपवास एक सप्‍ताह तक लगातार करेंगे।

 

 

=>
=>
loading...