SportsTop News

महामुकाबले में विज्ञापन दरों ने छुआ आसमान, 30 सेकेंड का एक करोड़

महामुकाबले में विज्ञापन दरें साधारण से पांच गुना अधिक, 30 सेकेंड का एक करोड़india pakistan champions trophy 2017

महामुकाबले में विज्ञापन दरें साधारण से पांच गुना अधिक

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी के महामुकाबले के लिए तैयार हैं लेकिन इस महामुकाबले में केवल खिलाडि़यों ही नही बल्कि ऐडवर्टाइजर्स के बीच भी मुकाबला है।

महामुकाबले में विज्ञापन दरें साधारण से पांच गुना अधिक, 30 सेकेंड का एक करोड़
india pakistan champions trophy 2017

इंड्स्ट्री के सूत्रों के मुताबिक फाइनल मैच के लिए ऐडवर्टाइजिंग प्राइस साधारण का 10 गुना हो चुका है। भारत और पाकिस्तान के बीच इसी चैंपियनशिप में खेला गया पिछला मुकाबला सबसे ज्यादा देखा गया खेल कार्यक्रम था।

यह भी पढ़ें- चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में आज भारत मनाएगा ‘फ़ादर्स डे’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फाइनल मैच के इस महामुकाबले में 30 सैकेंड के स्पॉट की कीमत एक करोड़ रुपए है। एड खरीदने से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि भारत में इतनी देर का एक स्पॉट आमतौर पर 10 लाख रुपए का होता है। इस ट्रॉफी के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं।

एक रिपोर्ट में बताया गया कि स्टार इंडिया 10 सैकेंड के स्पॉट के लिए 20 लाख रुपए ले रहा है। वहीं, इस ट्रॉफी के अन्य मैचों में 10 सैकेंड के स्पॉट का रेट चार लाख रुपए था।

फाइनल मैच में ऐड के रेट बढ़ते जरूर हैं लेकिन रेट का पांच गुना हो जाना केवल भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने की वजह से है।मीडिया बायर्स ने बताया कि बॉडकास्टर के पास केवल 5 फीसदी (250-300 सैकेंड्स) का स्लॉट ही बचा हुआ है।

स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया। ऐसी कंपनियां जो अभी भी अपने ऐड को फाइनल मैच में एयर करना चाहती हैं वह प्री-बुकिंग करने वाली कंपनियों के मुकाबले काफी ज्यादा अमाउंट दे रहे हैं।

=>
=>
loading...