Regional

खनिज माफिया ने दी आईएएस को जान से मारने की धमकी

खनिज माफिया अर्जुन सिंह बुंदेला ने दी धमकी, मध्य प्रदेश में खनिज माफिया, आईएएस को जान से मारने की धमकीmining mafia in india

खनिज माफिया अर्जुन सिंह बुंदेला ने दी धमकी

भोपाल| मध्य प्रदेश में एक खनिज माफिया ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी सोनिया मीणा को जान से मारने की धमकी दी है। मीणा ने इसे लेकर प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। राजस्थान निवासी मीणा 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

खनिज माफिया अर्जुन सिंह बुंदेला ने दी धमकी, मध्य प्रदेश में खनिज माफिया, आईएएस को जान से मारने की धमकी
mining mafia in india

वे वर्तमान में उमरिया जिले में अपर जिलाधिकारी और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के पद पर हैं। इससे पहले वे छतरपुर जिले के राजनगर में एसडीएम के पद पर थीं। इस दौरान उन्होंने फरवरी 2017 में खनिज माफिया अर्जुन सिंह बुंदेला के रेत से भरे वाहन पकड़े थे, तब भी बुंदेला ने उन्हें धमकाया था।

यह भी पढ़ें- दार्जिलिंग हिंसा के पीछे गहरी साजिश : ममता

मीणा ने राज्य के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह को एक आवेदन कर अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए खनिज माफिया द्वारा जान से मारने की धमकी देने का जिक्र किया है और सुरक्षा की मांग की है, क्योंकि उन्हें इस मामले से जुड़े साक्ष्यों को अदालत में सौंपने के लिए छतरपुर जाना होता है।

उमरिया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि मीणा की सूचना के आधार पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जब वह छतरपुर मामले की सुनवाई के लिए जाएंगी, तब भी उनकी पर्याप्त सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे।

ज्ञात हो कि मुरैना जिले में खनन माफियाओं ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) नरेंद्र कुमार को ट्रैक्टर से कुचलकर मार दिया था। मुरैना, शिवपुरी सहित अनेक स्थानों पर वन विभाग के अलावा खनिज व पुलिस को भी कई बार खनन माफिया अपना निशाना बना चुके हैं।

=>
=>
loading...