Business

उबर CEO ने दिया इस्तीफा, निवेशकों ने बनाया दबाव

उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ट्राविस कालनिक , उबर

कंपनी की प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए निवेशकों ने उबर CEO पर दिया जोर

डेट्रॉइट। उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और सह-संस्थापक ट्राविस कालनिक ने निवेशकों के दबाव बनाए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के निदेशक मंडल ने एक बयान में इस बात की पुष्टि की है।उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ट्राविस कालनिक , उबरकालनिक ने एक बयान में कहा कि उन्होंने ‘निवेशकों के एक समूह’ के आग्रह को स्वीकार कर लिया है ताकि उनके इस्तीफा देने से ‘उबर को फिर से खुद को खड़ा करने में मदद मिल सके बजाय कि वह किसी और तरह की लड़ाई में उलझ जाए।’ उन्होंने कहा कि वह कंपनी के निदेशक मंडल में बने रहेंगे।

उनका इस्तीफा कंपनी की लागत में इजाफा करने वाले कई कदम उठाने के बाद आया है। उनके ऊपर निवेशकों की ओर से पद छोड़ने का दबाव था।उबर ने सोमवार को 180 दिन का कार्यक्रम शुरू किया जिसके तहत कंपनी अपनी पहचान को बदलने की कोशिश कर रही है।

इसमें यात्रियों को उबर ऐप के माध्यम से ड्राइवर की जानकारी देने की सुविधा दी गई है जिसे उबर CEO  के कार्यकाल में करने से कंपनी संकोच कर रही थी। आपको बता दें कि 2009 में सैन फ्रांसिस्को में बनी उबर अपनी प्रतिष्ठा को फिर से पाने की कोशिश कर रही है।

कार्यालयों में यौन प्रताड़ना के आरोपों, गोपनीय व्यापारिक जानकारियों की चोरी और सरकारी नियामकों की आंख में धूल झोंकने के प्रयासों के मामले में जांच से कंपनी धूमिल हुई है। कंपनी के निदेशक मंडल ने बयान में कहा कि कालनिक ने हमेशा उबर को पहले जगह दी है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal