Uttar Pradesh

परिजनों को बंधक बनाकर दवा व्यापारी से 40 लाख की लूट

हापुड़ जिले में दवा व्यापारी से 40 लाख की लूट, 10-12 सशस्त्र बदमाशों ने दिया लूट की घटना को अंजामrobbery

10-12 सशस्त्र बदमाशों ने दिया लूट की घटना को अंजाम

हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को 10-12 सशस्त्र बदमाशों ने दवा व्यापारी के घर धावा बोला और परिजनों को बंधक बनाकर करीब 40 लाख की लूट को अंजाम दिया।

हापुड़ जिले में दवा व्यापारी से 40 लाख की लूट, 10-12 सशस्त्र बदमाशों ने दिया लूट की घटना को अंजाम
robbery

कहा जा रहा है कि लुटेरे केवल नकदी व जेवर ही लूट कर ले गए। वारदात एनएच 9 पर बस अड्डा पुलिस चौकी के निकट हुआ। लुटेरों के जाने के बाद किसी तरह व्यापारी व परिजन बंधन मुक्त हुए और अपने पड़ोसियों व पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें- योगी शासन में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त : अखिलेश

लोगों का आरोप है कि पुलिस सूचना के एक घंटे बाद मौके पर पहुंची। एसपी हेमंत कुटियाल ने लोगों को बदमाशों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया और लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

बस अड्डा पुलिस चौकी के पास दवा व्यापारी सतीश गोयल का मकान व मेडिकल स्टोर है। रात्रि में करीब 12.30 बजे बदमाश सतीश गोयल के मकान का गेट तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए।

आहट सुनकर सतीश की पत्नी राजबाला की आंख खुली तो वह देखने गईं, जिसके बाद बदमाशों ने राजबाला पर तमंचा तान दिया और चुप रहने की धमकी दी। इसके बाद बदमाशों ने घर में सो रहे परिजनों को उठाया और हथियारों के बल पर सभी को बंधक बना दिया।

बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने घर में रखे करीब ढाई लाख रुपये कैश व सतीश के दोनों बेटों की पत्नियों के करीब 35 लाख रुपये के जेवर लूट लिए। वारदात के वक्त सतीश के दोनों बेटे अमित व अजय घर पर नहीं थे। वे अपने परिवार के साथ मसूरी घूमने गए हुए थे।

लूट-पाट करने के बाद बदमाश परिजनों को बंद कर फरार हो गए। इसके बाद किसी तरह ये लोग बंधन मुक्त हुए और शोर मचाकर पड़ोसियों व परिचितों को जानकारी दी। इसके बाद 100 नंबर व थाने पर भी सूचना दी लेकिन, सूचना के एक घंटे बाद एक पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचा।

सूचना पर पहुंचे एसपी हेमंत कुटियाल व एएसपी राममोहन सिंह के सामने व्यापारियों व भाजपा नेता महेश अग्रवाल ने कहा, “पुलिस चौकी के निकट बदमाश डकैती व चोरी कर रहे हैं। पुलिस पूरी तरह निष्क्रिय बनी हुई है।

पिछले माह भी एक रात में इस पुलिस चौकी के निकट 12 दुकानों के ताले टूटे व चोरी हुई। यहां पर तैनात पुलिसकर्मी अवैध धन वसूली में लगे रहते हैं लेकिन अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं।”

कुटियाल ने कहा, “बदमाशों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक के अलावा पुलिस की तीन टीम गठित कर दी गई है। बदमाशों के बारे में जानकारी एकत्र कर पुलिस उनको जल्द से जल्द गिरफ्तार करेगी।

जहां तक पुलिसकर्मियों की लापरवाही की बात है तो वह इसकी भी जांच कराएंगे। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही गश्त को प्रभावी बनाया जाएगा।”

=>
=>
loading...