NationalTop News

कतर में फंसे भारतीयों को निकालेगी ये स्पेशल फ्लाइट

एअर इंडिया , अशोक गजपति राजू, कतर, अर इंडिया एक्सप्रेस

टिकट न ले पाने की वजह से कतर में फंसे भारतीयों के लिए स्पेशल फ्लाइट

नई दिल्ली। खाड़ी देशों ने कतर के साथ जहां संबंध तोड़ते हुए यात्रा और व्यापारिक रिश्तों का भी बहिष्कार किया है वहीं अब ऐसी स्थिति में वहां फंसे भारतीयों को निकलाने के लिए भारत सरकार स्पेशल फ्लाइट्स चलाएगी।एअर इंडिया , अशोक गजपति राजू, कतर, अर इंडिया एक्सप्रेसनागरिग उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा, एअर इंडिया और प्राइवेट एअरलाइन अतिरिक्त फ्लाइट चलाएंगे जो कि दोहा से कराची, तिरूवनंतपुरम और मुंबई के लिए है। उन्होंने भरोसा दिया कि कतर में रह रहे भारतीय खुद को फंसा हुआ नहीं महसूस कर रहे हैं, लेकिन कई भारतीय टिकट नहीं ले पा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि 7 लाख भारतीयों से अतिरिक्त चार्ज मांगा जा रहा है।

एक तरफ एअर इंडिया केरल और दोहा के बीच 25 जून से 8 जुलाई के लिए स्पेशल फ्लाइट चला रही है। वहीं जेट एअरवेज मुंबई से दोहा के बीच कुछ अतिरिक्ट फ्लाइट्स चला रहा है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जेट एअरवेज 22 और 23 जून को एक 168 सीटर एअरक्राफ्ट ऑपरेट करेगा। एअर इंडिया की सहायक कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस 186 सीट के बोइंग 737 विमान तिरुवनंतपुरम से दोहा और कोच्चि से दोहा के रूट पर 25 जून से 8 जुलाई तक चला रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार कुछ दूसरी प्राइवेट एअरलाइंस से भी इस बारे में बात कर रही है।

आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और बहरीन ने इस महीन की शुरुआत में दोहा से अपने हवाई संबंध खत्म कर लिए थे। इसके सथ ही साथ कतर पर टेरर फंडिंग का आरोप लगाते हुए 7 खाड़ी देशों जिसमें यूएई, सऊदी अरब, मित्र और बहरीन भी शामिल हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal