City Newsलखनऊ

दो आईएएस के बीच आरोप-प्रत्यारोप की न्यायिक जांच की मांग

आईएएस रेणुका कुमार व भवानी सिंह ने एकदूसरे पर लगाए हैं आरोप, दो आईएएस के बीच आरोप-प्रत्यारोप की न्यायिक जांच की मांग, एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांगnutan-thakur

आईएएस रेणुका कुमार व भवानी सिंह ने एकदूसरे पर लगाए हैं आरोप

लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक बार फिर आईएएस अफसर रेणुका कुमार पर दूसरे आईएएस अफसर भवानी सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों की न्यायिक समिति द्वारा जाँच कराये जाने की मांग की।

आईएएस रेणुका कुमार व भवानी सिंह ने एकदूसरे पर लगाए हैं आरोप, दो आईएएस के बीच आरोप-प्रत्यारोप की न्यायिक जांच की मांग, एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग
nutan-thakur

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पूर्व पत्र में तत्कालीन महिला कल्याण निदेशक तथा वर्तमान डीएम बागपत भवानी सिंह द्वारा 17 तथा 20 मार्च 2017 को प्रमुख सचिव, महिला कल्याण रेणुका कुमार को भेजे तीन पत्रों में लगाए गए गंभीर आरोपों के जाँच की मांग की थी।

यह भी पढ़ें- सीएम कार्यालय में लोहे का गेट गिरने से बच्ची की मौत

इन आरोपों में बिना नियमों के दृष्टि नामक संस्था को तीन करोड़ रुपये तथा महिला समाख्या को 18 करोड़ रुपये दिए जाने, एक एनजीओ को ताज होटल के बगल में बेशकीमती जमीन कब्जा करवाने, रानी लक्ष्मी बाई पुरस्कारों में धांधली करने, बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना में गलत तरीके से करोड़ों रुपये भुगतान करने, निदेशालय के लोगों पर फर्जी भुगतान हेतु दवाब देने, गलत नियुक्तियां करने जैसे आरोप शामिल हैं। भवानी सिंह ने रेणुका कुमार पर दलाल पालने जैसे आरोप भी लगाए हैं।

नूतन ने कहा कि रेणुका कुमार का कहना है कि चूँकि भवानी सिंह अपना काम नहीं करते थे, अतः उन्हें डांटा गया, जिस पर उन्होंने फर्जी आरोप लगाए जिसके सम्बन्ध में उन्होंने मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री और मुख्य सचिव को स्थिति स्पष्ट कर दी है और वे संतुष्ट हैं।

उन्होंने कहा कि इतने गंभीर आरोपों में बिना विधिवत जाँच किये कोई निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है। साथ ही यदि भवानी सिंह ने अपने वरिष्ठ अधिकारी पर फर्जी आरोप लगाए, वह भी अपने आप में अत्यंत गंभीर कदाचार है। अतः उन्होंने इन तथ्यों की न्यायिक जाँच की मांग की है।

 

=>
=>
loading...