Regional

पटना : ‘दही-चूड़ा भोज’

500x500x5865-lalu-nitish-1.jpg.pagespeed.ic.LK5LgqKN1Uपटना । मकर संक्रांति के मौके पर शुक्रवार को सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर से ‘दही-चूड़ा भोज’ का आयोजन किया गया। इस भोज के बहाने जहां महागठबंधन को मजबूत दिखाने की कोशिश की गई, वहीं यह भी जताने का प्रयास किया गया कि राजद और जद (यू) के नेताओं में कोई मनमुटाव नहीं है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास 10, सकरुलर रोड पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया। भोज में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लालू प्रसाद के आवास पहुंचे।

लालू प्रसाद ने नीतीश को दही का टीका लगाकर मकर संक्रांति की शुभकामना दी। इस भोज में राज्य के मंत्री और लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप सहित कई मंत्री और विधायक भी शामिल हुए। जद (यू) के अध्यक्ष शरद यादव भी लालू के आवास पर पहुंचे और उन्हें मकर संक्रांति की बधाई दी। जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने न्यू पटना क्लब में दही-चूड़ा भोज आयोजित किया है। भोज में शामिल होने के लिए विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण, मंत्री ललन सिंह, सांसद पवन वर्मा सहित कई मंत्री पटना क्लब पहुंचे और भोज में सम्मिलित हुए।

जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ने कहा कि आज का आयोजन महागठबंधन की एकता का प्रतीक है। जद (यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि “यह भोज विशेष इसलिए है कि बिहार की जनता ने पूरे देश को एक नया रास्ता दिखाया है। पूरे देश की जनता के साथ ही बिहार की जनता को बहुत-बहुत बधाई है।” जद (यू) के एक नेता के अनुसार, पटना न्यू क्लब में आयोजित इस भोज के लिए करीब 25 कुंटल चूड़ा भागलपुर और बेतिया से मंगवाया गया है, जबकि 20 कुंटल दही की व्यवस्था की गई है। गया, पटना, सासाराम और लखीसराय से तिलकुट मंगवाया गया है। लालू और राबड़ी के आवास पर आयोजित भोज के लिए 32 कुंटल दही और 32 कुंटल चूड़ा का इंतजाम किया गया है।

=>
=>
loading...