SportsTop News

INDIA vs PAK: पाकिस्तान पर भारतीय महिला टीम की 10वीं जीत

INDIA vs PAK, भारतीय महिला टीम, पाकिस्तान, आईसीसी महिला विश्व कप

भारतीय महिला टीम की एकता बिष्ट ने बनाया रिकॉर्ड

डर्बी। आईसीसी महिला विश्व कप के 11वें मैच में भारतीय महिला टीम ने रविवार को पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया। टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है, जिसके साथ भारत शीर्ष पर पहुंच गया है।INDIA vs PAK, भारतीय महिला टीम, पाकिस्तान, आईसीसी महिला विश्व कपमैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत को खुलकर नहीं खेलने दिया और 9 विकेट पर 169 रनों पर ही रोक दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला और उन्होंने पाकिस्तान को 74 रनों पर ही समेट दिया। भारत की सबसे सफल गेंदबाज एकता बिष्ट रहीं।उन्होंने 10 ओवरों में दो मेडेन फेंकते हुए 18 रन देकर पांच विकेट लिए। मानषी जोशी ने दो विकेट चटकाए, जबकि झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, और हरमनप्रती कौर को एक-एक सफलता मिली। पाकिस्तान को पहला झटका दूसरे ओवर में एक रन के कुल स्कोर पर लगा। पाकिस्तान की पूरी टीम 38.1 ओवरों में ही पवेलियन लौट गई।

कप्तान सना मीर ने 29 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज नाहिदा खान ने 23 रन बनाए। एक समय पाकिस्तान ने 51 रनों पर ही अपने नौ विकेट खो दिए थे, लेकिन सना ने 10वें विकेट के लिए सादिया यूसुफ (नाबाद 3) के साथ 23 रनों की साझेदारी की। 4 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटीं।

इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लिया है। इससे पहले, भारत की बल्लेबाज भी रनों के लिए संघर्ष करती हुई दिखीं। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के साथ कप्तान मिताली राज का बल्ला थम गया। नतीजा हुआ कि पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी।

झूलन और सुषमा वर्मा ने अंत में अहम साझेदारी कर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाने में मदद की।पूनम राउत ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ति (28), हरमनप्रीत कौर (10), सुषमा (33) और झूलन (14) ही दहाई के आंकड़े को छू
सकीं। भारत की शुरुआत खराब और बेहद धीमी रही।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal