HealthTop News

जमशेदपुर में डेंगू का कहर, अस्पतालों में अलर्ट जारी

जमशेदपुर , डेंगू का कहर, अस्पतालों में अलर्ट , स्वास्थ्य विभाग

अस्पतालों में अलर्ट के साथ कई क्षेत्रों में फॉगिंग की जा रही है

जमशेदपुर। इस समय झारखंड के इस शहर में डेंगू का कहर छाया है। गंभीर स्थिति को देखते हुए अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर में अब तक 5 लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं।जमशेदपुर , डेंगू का कहर, अस्पतालों में अलर्ट , स्वास्थ्य विभागशहर के कई इलाकों में डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है। अब तक डेंगू के जितने मरीजों की पुष्ट हुई है, वे मानगो, गोलमुरी, एग्रिको और आदित्यपुर के हैं। इसी बीच हाल ही में तीन महिलाएं भी इस बीमारी की चपेट में आ गईं हैं। इन मरीजों की लिस्ट में एक दो साल की बच्ची भी है। सभी पीड़ितों का इलाज शहर के अलग-अलग अस्पतालों मे चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने हालात को गम्भीरता से लेते हुए शहर के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के डॉ शाहिद पॉल ने बताया कि डेंगू से बचाव और इससे ग्रस्त लोगों के उचित इलाज के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर की बस्तियों में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

बैनर पोस्टर के जरिए प्रमुख चौक-चौराहों पर डेंगू से बचाव के उपाय बताए गए हैं। इसके साथ ही बचाव के लिए कई इलाकों में मच्छर मारने के लिए फॉगिंग भी कराई जा रही है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal