Regionalमुख्य समाचार

जुनैद हत्याकांड : हरियाणा पुलिस ने मुख्य आरोपी पर रखा 2 लाख का इनाम

Junaid Khan, a muslim teenager who was stabbed to death on suspicion of carrying beef. Junaid was travelling from New Delhi on a Mathura-bound passenger train with three of his brothers when a fight erupted over seats. Between 15 and 20 men pulled out knives and set upon the brothers while making anti-Muslim comments and insisting one of the packets they were carrying contained beef. (File Photo: IANS)

फरीदाबाद| हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए जुनैद के मामले में मुख्य आरोपी की तलाश में असफल रहने के बाद हरियाणा पुलिस ने सोमवार को जुनैद की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी का पता देने पर दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

हरियाणा के बल्लभगढ़ में खांडवली गांव का रहने वाला जुनैद 22 जून को अपने चार दोस्तों के साथ दिल्ली से खरीदारी कर घर लौट रहा था, जब चलती रेलगाड़ी में लोगों के एक समूह ने उन्हें ‘गो-मांस खाने वाले’ और ‘देशद्रोही’ कहते हुए उन पर हमला कर दिया था, जिसमें जुनैद की मौत हो गई।

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, “जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान को गोपनीय रखा जाएगा। मामले में पहले ही पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।”

अब तक गिरफ्तार आरोपियों में दो की पहचान दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के रूप में हुई है, जिनमें एक 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में हरियाणा पुलिस जुनैद हत्याकांड मामले की जांच को लेकर और अब तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार न कर पाने के कारण आलोचना के घेरे में है।

जुनैद दिल्ली के सदर बाजार से खरीदारी कर हासिब, शाकिर और मोहसिन के साथ रेलगाड़ी से घर को लौट रहा था। हमले में घायल हुए हासिब के अनुसार, रेलगाड़ी में ओखला स्टेशन से 15-20 लोग चढ़े और उनसे सीटें छोड़ने के लिए कहा।

भीड़ ने चारों किशोरों के साथ मारपीट की और धारदार हथियार से हमले किए तथा पलवल जिले के असौती स्टेशन पर उन्हें रेलगाड़ी से बाहर फेंक दिया। जुनैद की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि उसके तीनों दोस्त घायल हो गए।

खबरों में बताया गया कि चारों मुस्लिम किशोरों पर गोमांस खाने और देशद्रोही होने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने जानलेवा हमला किया था। हरियाणा सरकार ने पीड़ितों के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar