NationalTop News

अमरनाथ हमला: मृतकों के परिवारों को मिलेगी राहतराशि

अब तक 2.40 लाख तीर्थयात्री कर चुके हैं अमरनाथ यात्रा, 673 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना

अनंतनाग जिले के खानबल चौक पर हुआ था अमरनाथ हमला

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने मंगलवार को आतंकवादी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों के परिवार वालों को राहतराशि देने का फैसला किया है। सरकार के साथ अमरनाथ श्राइन बोर्ड भी यात्रियों के परिवारजन की इस तरह सहायता करेगा।अमरनाथ हमला, अमरनाथ श्राइन बोर्ड , राज्य सरकार , जम्मू एवं कश्मीर ,राज्य सरकार ने 6-6 लाख रुपये राहत राशि देने की घोषणा की, जबकि अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार आतंकवादी हमले में गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये और अन्य घायलों को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा भी की है।

आतंकवादी हमले के दौरान बस को बचाकर निकाल ले जाने वाले गुजरात के बस चालक शेख सलीम गफूर को भी 3 लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है। इस बीच जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल और अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष एन. एन. वोहरा ने मृत श्रद्धालुओं के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 15.-1.5 लाख रुपये और अन्य घायलों को 75-75 हजार रुपये राहत राशि देने की घोषणा की है।

एसएएसबी ने बस चालक को उसकी बहादुरी के लिए 2 लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा भी की। चालक की बाहदुरी के चलते आतंकवादी हमले में बस में सवार अन्य 50 के करीब यात्री सुरक्षित बच गए।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal