Nationalमुख्य समाचार

बेंगलुरू में अंबेडकर की 126वीं जयंती पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन

सम्मेलन का विषय ‘रीक्लेमिंग सोशल जस्टिस, रीविजिटिंग अंबेडकर’ होगा

नई दिल्ली। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती पर कर्नाटक सरकार 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन करा रही है। बेंगलुरू में 21 जुलाई को इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर , कर्नाटक सरकार , तर्राष्ट्रीय सम्मेलन, बेंगलुरू कर्नाटक सरकार के लोक निर्माण मंत्री और सम्मेलन के संयोजक डॉ. एच.सी. महादेवप्पा ने दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन में डॉ. बी.आर. अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन-2017 का ऐलान किया। इसमें देश के अग्रणी सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षाविद् और नीति निमार्ताओं में से 300 से ज्यादा वक्ता और 1500 भागीदार शामिल होंगे। यहां अंबेडकर के जीवन और कार्यों को एक प्रेरणा की तरह दिखाया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मानवाधिकार के लिए लड़ने वाले मार्टिन लूथर किंग और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी होंगे। अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं में प्रो. कॉरनेल वेस्ट, लॉर्ड भिखु पारेख, प्रो.जेम्स मनोर, प्रो. थॉमस वेइसकॉप्फ, प्रो. उपेंद्र बख्शी सहित 80 से अधिक वक्ता शामिल होंगे। यहां 140 से अधिक वक्ता शामिल होने वाले हैं।

सम्मेलन के अंत में कर्नाटक सरकार बेंगलुरू घोषणा की पेशकश करेगी, जिसमें खास संवैधानिक, संस्थागत और नीतिगत प्रतिक्रिया रेखांकित करेगी, जो सामाजिक न्याय, मानवाधिकार, आजादी और लोकतंत्र से संबंधित होंगे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal