Top NewsUttar Pradesh

यूपी सीएम अपने दौरे के दौरान के इंतजामों से खफ़ा, दिए निर्देश

यूपी सीएम, योगी आदित्यनाथ , यूपी सीएम का दौरा

दिखावटीपन से बचने के लिए सीएम के निर्देश

लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दौरे के समय होने वाले खास इंतजामों को लेकर काफी खफा हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ने प्रदेश के सभी कमिश्नरों, डीएम, एसएसपी और एसपी को निर्देश भेजे हैं।

यूपी सीएम, योगी आदित्यनाथ , यूपी सीएम का दौरा

लखनऊ से बाहर योगी के दौरे के समय जिला प्रशासन की ओर से खास इंतजाम कराए जाते हैं। इसके तहत अस्थाई रूप से लाल दरी, सोफे, एसी और भगवे रंग के तौलिये का प्रयोग किया जाता है।

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस.पी. गोयल की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है, “यह देखा जा रहा है कि जनपदों में सीएम के दौरे के समय निर्देशित करने के बाद भी प्रशासन द्वारा विशेष व्यवस्थाएं की जाती हैं। लाल कालीन, किसी रंग विशेष के तौलिए का उपयोग तथा विशेष तरह के सोफे का उपयोग किया जाता है।”

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उनके भ्रमण के दौरान कोई विशेष व्यवस्था न की जाए और दिखावटीपन से बचा जाए। कुछ भी ऐसा न किया जाए, जिससे आम जनता को असुविधा हो।

इससे पहले भी देवरिया और गोरखपुर में शहीद सैनिकों के परिजनों से भेंट के दौरान उनके आवासों पर जिला प्रशासन द्वारा लाल कालीन, सोफा और एसी आदि अस्थाई रूप से लगाए गए थे। जिस पर योगी ने नाखुशी जताई थी। अब उन्होंने निर्देश दिए हैं कि भविष्य में ऐसा न हो।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal