City NewsTop Newsलखनऊ

कौशल विकास केंद्र में निखरती है युवाओं की प्रतिभा: योगी

सीएम योगी ने किया कौशल दिवस पर प्रदर्शनी का उद्घाटन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कौशल विकास केंद्र में निखरती है युवाओं की प्रतिभाविश्व कौशल दिवस 2017

सीएम योगी ने किया कौशल दिवस पर प्रदर्शनी का उद्घाटन

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि युवाओं का कौशल तराशने के लिए देश तथा प्रदेश में कौशल विकास केंद्र बनाए गए हैं, जहां इनकी प्रतिभा को निखारा जाता है।

सीएम योगी ने किया कौशल दिवस पर प्रदर्शनी का उद्घाटन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कौशल विकास केंद्र में निखरती है युवाओं की प्रतिभा
विश्व कौशल दिवस 2017

स्वरोजगार की दिशा में कौशल विकास कार्यक्रम की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में विश्व युवा कौशल दिवस पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के साथ ही युवाओं को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें- जनता को समझने लगी है भाजपा सरकार की सच्चाई: अखिलेश

योगी ने कहा कि भारत विश्व में सबसे युवा देश है। देश के युवाओं को इसका लाभ लेने से पीछे नहीं हटना चाहिए। युवाओं को अधिक मजबूत बनाने के लिए राज्य तथा केंद्र सरकार संकल्पित है। युवा को प्रोत्साहन देने को नित्य नई योजनाएं सामने लाई जा रही हैं।

योगी ने कहा, “मैं विश्व युवा कौशल दिवस की आप सभी युवाओं को बहुत बधाई देता हूं। देश तथा प्रदेश में कौशल विकास का वृहद कार्यक्रम तय टारगेट से चल रहा है। विश्व में भारत सबसे युवा देश माना जाता है। उप्र की 22 करोड़ की जनसंख्या में सबसे ज्यादा युवा हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में हमने बड़ा काम किया है। देश में प्रधानमंत्री मोदी ने कमान संभालते ही स्किल डेवलपमेंट के लिए कौशल विकास मंत्रालय का गठन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रदर्शनी समेत कई योजनाओं का भी शुभारम्भ किया। उनके साथ कौशल विकास मंत्री चेतन चौहान भी थे।

योगी आदित्यनाथ ने आईटीआई के छह नए भवनों के साथ ही 10 संस्थानों में स्थापित सौर ऊर्जा संयंत्र का भी लोकार्पण किया। साथ ही 25 संस्थानों में लैब, 35 संस्थानों में स्मार्ट क्लास, 4 संस्थानों का जीर्णोद्घार और 17 संस्थानों में नई कार्यशालाओं का भी लोकार्पण किया।

=>
=>
loading...