International

ग्रीस व तुर्की में भूकंप, दो लोगों की मौत

रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.7, ग्रीस व तुर्की में भूकंप दो लोगों की मौतearthquake

रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.7

एथेंस| ग्रीस के एक द्वीप पर शुक्रवार को रिक्टर पैमाने पर 6.7 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है।

रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.7, ग्रीस व तुर्की में भूकंप दो लोगों की मौत
earthquake

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, ग्रीस के कोस द्वीप पर बीती रात लगभग 1.30 बजे भूकंप के कारण एक शराबघर की छत ढह गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- पहाड़ियों में 75 साल से बर्फ में दबे दंपति का सुरक्षित शव बरामद

एजियन सागर के तट से लगे तुर्की के मुगला प्रांत में भी भूकंप आने से यहां की इमारतों में मामूली दरारें पड़ गईं, और संपत्ति को मामूली नुकसान पहुंचा है। कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और भूकंप बाद के झटकों के भय से कई निवासी अपने घरों से निकल कर भागे।

भूंकप के बाद कोस द्वीप के एक-तिहाई हिस्से में बिजली गुल हो गई है। जियोडायनामिक इंस्टीट्यूट ऑफ एथेंस के अनुसार, रोड्स द्वीप पर भी झटके महसूस किए गए, जिसका केंद्र दोनों द्वीपों के बीच मात्र 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा है कि तीव्रता 6.7 थी, लेकिन ग्रीस प्रशासन ने इसे 6.4 बताया है।

इसके बाद, एक 5.1 तीव्रता का झटका लेरोज द्वीप से लगभग 26 किलोमीटर दूर एक स्थान पर आया। इसके बाद 4.6, 4.5 और 4.7 तीव्रता के तीन अन्य झटके भी महसूस किए गए। भूकंप के इन झटकों का पहले आने वाले झटकों के बीच ज्यादा अंतर नहीं था।

=>
=>
loading...