Jobs & Career

यूजीसी NET के लिए नोटिफिकेशन जारी, 5 नवंबर को exam

यूजीसी NET के लिए नोटिफिकेशन जारी, 5 नवंबर को NET का exam, सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर डाला नोटिफिकेशनNATIONAL ELIGIBILITY TEST

सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर डाला नोटिफिकेशन

नई दिल्‍ली। यूजीसी NET (NATIONAL ELIGIBILITY TEST) की नवंबर में होने वाली परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी की दिया गया। यह नोटिफिकेशन सीबीएसई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://cbsenet.nic.in पर जारी कर किया। नेट की परीक्षा 5 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

यूजीसी NET के लिए नोटिफिकेशन जारी, 5 नवंबर को NET का exam, सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर डाला नोटिफिकेशन
NATIONAL ELIGIBILITY TEST

इससे पहले भी एक नोटिफिकेशन आया था जिसमें 5 नवंबर को ही परीक्षा कराए जाने की बात कही गई थी। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 अगस्त तक जारी रहेगी। वहीं फीस जमा कराने की आखिरी तारीक 31 अगस्त होगी।

यह भी पढ़ें- दो साल में बीएड नहीं किया तो जाएगी नौकरी

अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे रजिस्ट्रेशन कराने से पहले ध्यान से पढ़ लें, इसमें दी गई सूचनाएं जैसे फीस जमा कराने की प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता और उम्र की सीमा आदि चेक लें।

आपको बता दें कि नेट की परीक्षा देशभर के विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए आयोजित कराई जाती है। हालांकि इस बार जुलाई में आयोजित कराई जाने वाली परीक्षा को टाल दिया गया था।

नेट की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को उनके चयनित विषय में परास्नातकीय शोध करने का मौका मिलेगा। वहीं जो पहले से मास्टर डिग्री होल्डर हैं उन्हें असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति का अवसर मिलेगा।

=>
=>
loading...