Jobs & Careerमुख्य समाचार

IIIT कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों को मिला 35 लाख रुपए तक का पैकेज

IIIT campus, IIIT प्लेसमेंट, इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी, दिल्ली सरकार, कैंपस प्लेसमेंट , आईआईआईटी के डायरेक्टर , डॉ. पंकज जलोटे, क्वालकॉम

नई दिल्ली। इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (IIIT) में कैंपस प्लेसमेंट के दौरान छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस साल दिल्ली सरकार के इस इंस्टीट्यूट में कैंपस प्लेसमेंट के दौरान स्टूडेंट्स को 342 जॉब ऑफर मिला हैं।IIIT campus, IIIT प्लेसमेंट, इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी, दिल्ली सरकार, कैंपस प्लेसमेंट , आईआईआईटी के डायरेक्टर , डॉ. पंकज जलोटे, क्वालकॉमइनमें सबसे ज्यादा 35 लाख रुपये सालाना का ऑफर एक बीटेक ग्रैजुएट को मिला है। बीटेक के लिए ऐवरेज पैकेज 12 लाख रुपये सालाना है, एमटेक के लिए यह 26.5 लाख रुपये रहा। प्लेसमेंट के लिए ओखला के आईआईआईटी कैंपस में 102 कंपनियां पहुंची थीं। इनमें में गूगल, ऐमजॉन, डायरेक्टी, आईबीएम रिसर्च, सैंडिस्क, वर्क्स ऐप्लिकेशन, अडॉबी, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, ऑरेकल शामिल हैं।

ज्यादातर स्टूडेंट्स को सॉफ्टवेयर डिवेलपर्स, रिसर्च इंजिनियर्स, डेटा साइंटिस्ट, डिजाइन इंजिनियर,बिजनस ऐनालिस्ट, सिस्टम इंजिनियर प्रोफाइल के लिए चुना गया है। इनमें एमटेक के स्टूडेंट्स को भी कई नामी कंपनियों ने चुना है।

एमटेक स्टूडेंट्स के लिए ऐवरेज पैकेज 26.5 लाख रुपये रहा। इस बार एमटेक ईसीई के ज्यादातर स्टूडेंट्स को कोर जॉब और कोर इंटर्नशिप भी मिली है। आईआईआईटी के डायरेक्टर डॉ. पंकज जलोटे ने बताया कि इस बार हमारे स्टूडेंट्स को कई नामी कंपनियों ने बढ़िया ऑफर दिए हैं। यह इंस्टिट्यूट की बड़ी कामयाबी है।

बता दें कि प्लेसमेंट के लिए इंस्टिट्यूट में पहली बार ए+ कैटिगरी की कंपनी क्वालकॉम पहुंची थीं। इसने सबसे ज्यादा 16.5 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया जिसमें 32 स्टूडेंट्स को चुना गया।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal