NationalTop News

कर्नाटक के मंत्री के घर IT का छापा, 5 करोड़ नकद बरामद

कर्नाटक, ऊर्जा मंत्री, डीके शिवकुमार, आयकर विभाग, बेंगलुरु

बेंगलुरू। राज्यसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके रिजार्ट पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। बेंगलुरु के जिस रिजार्ट को गुजरात के कांग्रेसी विधायकों ने अपना घर बनाया हुआ है वहीं बुधवार सुबह इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है।

आयकर विभाग ने शिवकुमार के कनकपुरा, सादश्वीनगर सहित उनके इगलटन गोल्फ रिजॉर्ट स्थित कमरे में भी छापेमारी की।

आयकर विभाग ने बताया उनकी टीम मंत्री शिवकुमार के 39 ठिकानों पर छापेमारी करने गई थी। ईगल्टन रिसॉर्ट भी उन्हीं का है इसलिए आयकर विभाग की टीम वहां गई थी।

रिसॉर्ट में कोई छापेमारी नहीं हुई है। ये छापे बस कर्नाटक के एक मंत्री के खिलाफ मारे गए हैं। इनका कांग्रेस विधायकों से कोई संबंध नहीं।

वहीं विभाग के अध्यक्ष सुशील चंद्रा ने बताया कि शिवकुमार के दिल्ली स्थित आवास से 5 करोड़ की नकदी बरामद हुई है, जबकि रिजॉर्ट से कोई कैश जब्त नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि शिवकुमार रि़जॉर्ट में ही छिपे थे और ऐसे में उनके पास वहां छापे मारने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था।

बता दें कि गुजरात में कुछ और कांग्रेसी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है। हाल ही में गुजरात में छह कांग्रेसी विधायकों ने पार्टी छोड़ी है।

इसीलिए राज्यसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को कर्नाटक के ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट में ठहराया है। कांग्रेस ने इस कार्रवाई को बदले की भावना से की गई कार्रवाई कहा है।

हालांकि, भाजपा का कहना है कि अगर ईगलटन रिजॉर्ट प्रबंधन ने कुछ गलत किया है तो कार्रवाई में कुछ भी गलत नहीं है।

 

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal