Entertainment

आखिर क्यों सेंसर बोर्ड ने ‘टॉयलेट’ पर लगाये 8 कट?

टॉयलेट:एक प्रेम कथा, अक्षय कुमार,भूमि पेडनेकर, योगी आदित्यनाथ,पीएम मोदी, सेंसर बोर्ड , censor board, सीबीएफसी

मुंबई। अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ पर भी सेंसर बोर्ड ने अपनी कैंची चला दी है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ‘यू/ए सर्टिफिकेट’ दिया है। साथ ही 8 वर्बल कट लगाए हैं।टॉयलेट:एक प्रेम कथा, अक्षय कुमार,भूमि पेडनेकर, योगी आदित्यनाथ,पीएम मोदी, सेंसर बोर्ड , censor board, सीबीएफसीबताया जा रहा है कि इन कटों में अक्षय के अशिष्ट बयान शामिल हैं। ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता के महत्व को दिखाती ये फिल्म पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित है। सीबीएफसी के सूत्र ने बताया कि एक सीन में अक्षय अपनी ऑन स्क्रीन पत्नी से कहते हैं, ”तुमने मुझे तीन बार जगाया है। मैं कोई सांड़ हूं क्या?”

वहीं दूसरे सीन में एक किरदार कहता है कि वो अपने कानों पर जनेऊ रखकर शौच के लिए जाता है। बोर्ड के मुताबिक जनेऊ जैसी पवित्र चीज को ऐसे पैमाने से जोड़ने का कोई कारण नजर नहीं आया। इसके साथ ही फिल्म से ‘हरामी’ शब्द हटाने के लिए कहा गया है।

इतना ही नहीं, फिल्म के प्रमोशन के लिए एक ओर अक्षय देशभर में घूमकर लोगों को खुले में शौच न करने की बात कह रहे हैं वहीं फिल्म के पोस्टर पर ही पेशाब करते युवक की फोटो वायरल है। कुछ लोग लिख रहे हैं कि अगर अक्षय कुमार ने ये तस्वीर देख ली तो कोमा में चले जायेंगे।

वहीं कुछ लोगों ने इस तस्वीर पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि वो इस तस्वीर को देखने के बाद इंटरनेट का बहिष्कार करते हैं। वहीं कुछ तस्वीर पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का मजाक उड़ा रहे हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal