Gadgets

Whatsapp में जल्द ही आपको मिलेगा ये नया फ़ीचर

सैन फ्रांसिसको/नई दिल्ली। Whatsapp जल्द ही यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) हस्तांतरण के जरिए इंस्टैंट मनी ट्रांसफर की सुविधा शुरू करनेवाली है। फेसबुक के स्वामित्व वाली मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म ने नए बीटा अपडेट में यह फीचर शामिल है।Whatsapp , Whatsapp नया फ़ीचर, UPI, इंस्टैंट मनी ट्रांसफर, फेसबुक , मैसेजिंग एप, गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम,नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, भारतीय रिजर्व बैंकवाट्सएप ने यूपीआई से बैंक से बैंक रकम हस्तांरण की योजना को अंतिम आकार दे दिया है। गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर दिया गए नए वर्ज़न ‘2.17.295’ में कहा गया है, “वाट्सएप पेमेंट्स : यूपीआई के साथ तुरंत बैंक से बैंक रकम हस्तांतरण। व्हाट्सएप भुगतान का उपयोग करने के लिए, आपको व्हाट्सएप पेमेंट्स और बैंक की शर्तें और गोपनीयता नीति को स्वीकार करना होगा।”

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा विनियमित यूपीआई सुविधा दो बैंक खातों के बीच मोबाइल प्लेटफार्म पर तुरंत रकम का हस्तांतरण करता है।

आपको बता दें कि वाट्सएप पहले से ही एनसीपीआई और कुछ बैंकों से यूपीए के माध्यम से वित्तीय लेनदेन की सुविधा शुरू करने के लिए बातचीत कर रहा है। वहीं, वीचैट और हाइक मैसेंजर जैसे मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म यूपीआई आधारित भुगतान सुविधा को पहले ही शुरू कर चुके हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal