Top NewsUttar Pradesh

गोरखपुर केस: कांग्रेस नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, गोरखपुर , बच्चों की मौत, ऑक्सीजन सप्लाई , बीआरडी मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली। गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने केस को लेकर सरकार पर उंगली उठाई। इसमें सरकार की लापरवही मानते हुए पार्टी ने स्वास्थ मंत्री से इस्तीफा मांगा है।कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, गोरखपुर , बच्चों की मौत, ऑक्सीजन सप्लाई , बीआरडी मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य मंत्रीप्रतिनिधिमंडल में गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, संजय सिंह और प्रमोद तिवारी शामिल हैं। कांग्रेस ने घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। वहीं गुलाम नबी आजाद ने भी इसे दुखद घटना है।

उन्होंने कहा कि इस घटना में मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। जांच के लिए सांसदों की टीम बने और फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें। ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का बकाया 70 लाख रुपया नहीं दिया गया। इसकी वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हुई और इतनी जानें गईं।

आजाद ने कहा कि इस मामले में सरकार को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इतना ही उन्होंन दोनों स्वास्थ्य मंत्री और तकनीकी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री का इस्तीफा भी मांगा। इसके साथ ही कई सामाजिक संगठन भी अस्पताल परिसर पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों में सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं।

प्रदर्शनकारी उक्त घटना में सम्मिलित चिकित्सक, प्रधानाचार्य और अधीक्षक पर हत्या का मामला दर्ज करके इन सबकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वे मृतक बच्चों के परिवारों को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि जिलाधिकारी राजीव रौतेला के मुताबिक मेडिकल कालेज में पिछले 48 घंटे में 30 बच्चों की मौत हो हुई थी।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal