RegionalTop News

शर्मनाक, महिला की डिलीवरी करवाते वक्त ऑपरेशन थियेटर में भिड़े डॉक्टर, बच्चे की मौत

नई दिल्ली। राजस्थान के जोधपुर के उमेद अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक गर्भवती महिला ऑपरेशन टेबल पर बेहोश पड़ी रही और डॉक्टर आपस में झगड़ते रहे। नतीजा ये हुआ कि महिला ने बच्चे को जन्म दिया लेकिन वह जिंदा नहीं बच सका। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जो दोनों डॉक्टरों की लापरवाही की गवाही दे रहा है। वहीँ, घटना के सामने आने के बाद दोनों डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है।

यह घटना मंगलवार को जोधपुर के उमेद अस्पताल में हुई जो कि शहर का सबसे बड़ा अस्पताल है। यहां एक गर्भवती महिला को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि गर्भस्थ शिशु के दिल की धड़कनें कमजोर थीं जिसकी वजह से महिला की आपातकालीन सर्जरी की जानी थी। सर्जरी के दौरान ही ऑब्सटेट्रीशियन डॉ अशोक नैनवाल और एनेस्थेटिस्ट डॉ एमएल टाक आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे को अपशब्द कहने लगे। उधर, गर्भवती महिला आपरेशन टेबल पर ही दर्द से तड़पती रही।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि डॉ नैनवाल डॉ टाक से चिल्लाते हुए कह रहे हैं कि ‘आप अपनी सीमा में रहें। डॉ टाक भी उन्हें उन्ही की भाषा में जवाब देते हैं। दोनों डॉक्टरों के बीच बहस होती रही और अन्य डॉक्टर व कर्मचारी तमाशा देखते रहे। हालांकि बाद में महिला का ऑपरेशन सभी ने मिलकर किया लेकिन नवजात बच्चे को बचाया नहीं जा सका। वहीँ, मामला सामने आने के बाद दोनों डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH