Regional

केक काटकर दो सहेलियों ने मनाया मौत का जश्न, फिर जहर पीकर की खुदकुशी

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के इंदौर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां दो सहेलियों अपनी जिंदगी से तंग आकर मौत को गले लगा लिया। जिंदगी को अलविदा कहने से पहले दोनों ने अपनी मौत का जश्न भी मनाया। मरने से पहले उन्होंने केक काटकर खाया। चाय बनाई। चाय में जहर मिलाकर उसके साथ सेल्फी भी ली। काफी देर तक एंजॉय करने के बाद दोनों ने जहर भरी चाय पीकर सुसाइड कर लिया। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वो हैरान रह गया।

घटना विजय नगर थाना क्षेत्र के गुरु नगर की है। इनके पास से सुसाइड नोट भी मिले हैं, जिनमें दोनों ने जिंदगी से परेशान होने की बात लिखी है। पुलिस ने बताया, ‘दोनों सहेलियां दो मंजिला मकान की पहली मंजिल पर एक फ्लैट में रहती थीं। इनकी पहचान रचना चौधरी (27) और तन्वी वास्कले (25) के रूप में हुई है। रचना धार की और तन्वी बड़वानी जिले के गोमिया बलखड़ गांव की रहने वाली थी।

इनके पास से मिले सुसाइड नोट में 27 अगस्त की तारीख है। इसे देखते हुए पुलिस का मानना है कि 27 की देर रात या 28 की सुबह इन्होंने आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस ने उनके फ्लैट से प्याले, प्लेट, डायरी, सुसाइड नोट, कुछ बोतलें व उनके मोबाइल भी जब्त किये हैं। आत्महत्या से पहले दोनों ने अपने वॉट्सएप मैसेज, इनकमिंग-आउटगोइंग कॉल्स की लिस्ट सहित अन्य जानकारियां डिलीट कर दी थी। हालांकि फोटो जरूर मिले हैं जो शायद दोनों ने आत्महत्या से पहले लिए थे।दोनों ने जाम की तरह जहर के प्याले टकराते हुए फोटो लिए थे। एक-दो फोटो में उनकी आंखों में आंसू भी दिखायी दे रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, रचना शादीशुदा थी।उसका छह साल का युग नाम का एक बेटा भी है, जो धार में नाना-नानी के यहां रहता है। उसका देवास में रहने वाले पति से तलाक को लेकर केस चल रहा था। दोनों चार साल से अलग थे। उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है-मैं जिंदगी से परेशान हो चुकी हूं। मैं खुद अपनी आत्महत्या की जिम्मेदार हूं। पति से नफरत करती हूं।वहीं तन्वी ने एक पेज के सुसाइड नोट में बहनों के लिए लिखा है- मैं जिंदगी से थक चुकी हूं। आत्महत्या की मैं खुद जिम्मेदार हूं। किसी को परेशान ना किया जाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH