Business

अब बिना ड्राइवर के ही आपके घर तक कार करेगी पिज्ज़ा डिलवरी

सैन फ्रांसिसको, पिज्ज़ा डिलवरी, फोर्ड मोटर , डोमिनोज पिज्जा, डेट्रायड ,अर्बर शहर ,शेरिफ माराकबाई, पिज्जा डिलिवरी प्रौद्योगिकी

सैन फ्रांसिसको। अब पिज्ज़ा की होम डिलीवरी और भी आसान होने वाली है। घर पर पिज्ज़ा डिलीवर करने अब कार अपने आप आपके दरवाजे तक पहुंचेगा वो भी बिना किसी ड्राइवर के। जी हां, ऐसा संभव होगा Ford Motor और Dominos pizza की इस योजना से।

दरअसल ग्राहकों को पिज्जा पहुंचाने के लिए सेल्फ ड्राइविंग वाहनों के प्रयोग का परीक्षण शुरू किया है। डेट्रायड की वाहन कंपनी फोर्ड ने कैमरा, सेंसर्स, रडार युक्त सेल्फ ड्राइविंग कार फोर्ड फ्यूजन हाइब्रिड मुहैया कराया है। ये डेढ़ महीनों तक मिशिगन राज्य के आन अर्बर शहर में परीक्षण के दौरान पिज्जा पहुंचाने का काम करेगी।

हालांकि इस कार को स्वछंद रूप से विचरण करने नहीं दिया जाएगा. बल्कि फोर्ड का एक इंजीनियर काले शीशों के पीछे से कार को चलाएगा, तथा एक दूसरा इंजीनियर कार के हार्डवेयर के इनपुट्स की निगरानी करेगा।

पिज्जा डिलिवरी प्रौद्योगिकी का ये पहला परीक्षण नहीं है। डोमिनोज ने पहले न्यूजीलैंड में ड्रोन और सेल्फ ड्राइविंग रोबोट के माध्यम से पिज्जा डिलिवरी का परीक्षण किया था।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal