National

कोलकाता हिट एंड रन मामले में आरोपी गिरफ्तार

download (1)कोलकाता/नई दिल्ली | कोलकाता पुलिस की एक टीम ने पिछले सप्ताह कोलकाता में गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के दौरान एक वायुसेना अधिकारी की जान लेने वाले ‘हिट एंड रन’ मामले में सोमवार को एक अन्य आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया। कोलकाता से शनिवार को मामले के मुख्य आरोपी शांबिया सोहराब की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है।

विशेष अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) देवाशीष बोराल ने कोलकाता में आईएएनएस को बताया, “शानू उर्फ शाहनवाज को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। हमने उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांग की है और हम उसे कोलकाता लाएंगे।” दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता एसटीएफ की एक टीम ने शानू को रविवार रात नई दिल्ली के अलीपुर इलाके से गिरफ्तार किया, जहां वह अपने एक रिश्तेदार के घर में छिपा था।

अधिकारी ने बताया कि भोजनावकाश के बाद उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांग के लिए उसे तीस हजारी अदालत में पेश किया जाएगा। बोराल ने शानू पर लगाई गई धाराओं के बारे में बताने से इंकार कर दिया, लेकिन उन्होंने कहा कि उसे अपराध में साथ देने के लिए गिरफ्तार किया गया है। शानू मामले के मुख्य आरोपी शांबिया सोहराब का दोस्त है, जिसे 13 जनवरी को हुई इस घटना के चार दिन बाद गिरफ्तार किया गया था।

वायुसेना के 21 वर्षीय कॉरपोरल अभिमन्यु गौड़ गणतंत्र दिवस परेड के लिए यहां एक अभ्यास प्रशिक्षक के तौर पर आए हुए थे और कालियाकुंडा वायुसेना अड्डे पर तैनात थे। वह सूरत के रहने वाले थे। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व विधायक मोहम्मद सोहराब के बेटे सांबिया पर गौड़ को अपनी तेज रफ्तार कार से कुचलने का आरोप है।गौड़ को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शांबिया को रविवार को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

अभियोजन पक्ष का आरोप है कि शांबिया उस समय शराब के नशे में था, जब उसने तेज रफ्तार कार से कुचलकर गौड़ की जान ले ली। इसके पहले उसने एक अन्य सैनिक को भी अपनी कार से टक्कर मारी। पुलिस ने शांबिया के पिता मोहम्मद सोहराब और भाई अंबिया के लिए एक लुक-आउट नोटिस जारी किया है, जो अभी फरार हैं।

=>
=>
loading...