Top News

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को अलकायदा की धमकी

Francois_Hollande-696x463-696x463बेंगलुरू | फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को गणतंत्र दिवस पर भारत की यात्रा को लेकर अलकायदा का एक धमकी भरा पत्र मिला है।यह जानकारी बेंगलुरू पुलिस ने गुरुवार को दी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) चरण रेड्डी ने बताया कि बेंगलुरू पुलिस ने अदालत की अनुमति के बाद 14 जनवरी को इस संबंध में एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने बताया कि इस पत्र के अंत में अलकायदा लिखा हुआ है। इसे फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास को भेजा गया था। 11 जनवरी को हाईग्राउंड थाने में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया।

एक पन्ने के इस खत के पीछे भारत का नक्शा बना हुआ है। इसमें अंग्रेजी में लिखी तीन लाइनों में फ्रांस के राष्ट्रपति को गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने से मना किया गया है। वहीं, इस पत्र में टूटी-फूटी अंग्रेजी में फ्रांस के नागरिकों को भी धमकी दी गई है। इसमें लगे पते से यह जाहिर होता है कि यह पत्र चेन्नई से भेजा गया है। रेड्डी ने बताया कि पत्र में लगे डाकघर के मुहर के आधार पर पुलिस के एक जांच दल को चेन्नई भेजा गया, लेकिन इस पर लिखा गया पता गलत निकला।एसीपी ने बताया कि हाल में पेरिस पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि दूतावास की तरफ से अभी तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस धमकी भरे पत्र के बाद दिल्ली में भी गणतंत्र दिवस के आयोजन की सुरक्षा अभूतपूर्व स्तर तक बढ़ा दिया गया है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि ओलांद राजपथ पर परेड के साक्षी बनेंगे जहां राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी परेड की सलामी लेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति की भारत यात्रा पेरिस हमलों के दो महीने बाद हो रही है जिसमें 130 लोग मारे गए थे। इस दौरान गोवा पुलिस भी एक धमकी भरे पत्र की जांच कर रही है जो 14 जनवरी को गोवा सचिवालय में मिला था। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर र्पीकर को उनके गौमांस नीति को लेकर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। यह धमकी भरा पत्र इस्लामिक स्टेट के नाम से भेजा गया है।

=>
=>
loading...