Science & Tech.

सैमसंग ने लॉन्च किए ‘स्मार्टवाच गियर 2 और गियर वीआर’

Samsung also launched two handsets 'smartwatch Gear 2 and Gear VR'नई दिल्ली| भारत में मोबाईल कम्पनियों में जाना माना नाम सैमसंग ने फिर अपने दो उत्पाद को भारत में लॉन्च किया है। सैमसंग ने स्मार्टवाच गियर 2 और गियर वीआर को गुरुवार को लॉन्च किया। इन दोनों उत्पाद में पहला प्रसिद्ध गियर स्मार्टवाच का गियर एस2 संस्करण है, जिसके दो वेरिएंट लांच किए गए। तो दूसरा एक वर्चुअल रियलिटी असिस्टेंट गियर वीआर है, जिसके बारे में सैमसंग का कहना है कि यह फिल्म देखने या गेम खेलने का निजी और शानदार अनुभव देता है।

गियर वीआर को चलाने के लिए एक सुसंगत सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन की जरूरत होती है। इसकी कीमत 8,200 रुपये रखी गई है और यह सैमसंग के रिटेल स्टोर्स के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध है।

सैमसंग इंडिया के मनु शर्मा, निदेशक, विपणन, आईटी एंड मोबाइल ने कहा, “गियर वीआर उपभोक्ताओं को एक अनूठा आभासी वास्तविकता का अनुभव कराएगा। सैमसंग अपने उपभोक्ताओं को शानदार अनुभव कराने के लिए हमेशा आगे रहा है।” इस हेडसेट के लिए सैमसंग अपने आकुलस स्टोर पर 150 से ज्यादा गेम मुहैया करा रहा है।

यह डिवाइस कई गैलेक्सी स्मार्टफोन से चल सकता है जिनमें गैलेक्सी नोट 5, गैलेक्सी एस 6 एजप्लस, एस 6 और एस 6 एज प्रमुख हैं। वहीं, गियर 2 स्मार्टवॉच के दो अलग-अलग संस्करण गियर एस 2 और गियर एस 2 क्लासिक उपलब्ध कराए गए हैं जिसकी कीमत क्रमश: 24,300 रुपये और 25,800 रुपये है। कंपनी के मुताबिक इन स्मार्टवाच का मुख्य आर्कषण इसका घूमने वाला वेजल है जो सभी प्रमुख जानकारियों को प्रयोगकर्ताओं को बड़ी आसानी से मुहैया कराता है।

=>
=>
loading...