International

गुटेरेस ने यौन उत्पीड़न रोकने के लिए वैश्विक एकजुटता का आह्वान किया

संयुक्त राष्ट्र, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने यौन उत्पीड़न के विरुद्ध लड़ाई के लिए वैश्विक एकजुटता का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यौन उत्पीड़न एवं दुर्व्यवहार की रोकथाम पर आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए गुटेरेस ने सोमवार को कहा कि यौन उत्पीड़न एवं दुर्व्यवहार एक वैश्विक समस्या है जिससे कोई भी देश, संस्थान या परिवार अछूता नहीं है।

उन्होंने कहा, यह हमारी नैतिक और संगठनात्मक जिम्मेदारी है कि हम यौन उत्पीड़न एवं दुर्व्यवहार को समाप्त करने की दिशा में काम करें। राजनीतिक प्रतिबद्धता के साथ संयुक्त राष्ट्र और सदस्य देशों को स्वयं इसके लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए कि यौन उत्पीड़न एवं दुर्व्यवहार के खिलाफ संगठन की कार्यशैली में सुधार करेंगे और पीड़ितों की गरिमा और अधिकार के लिए वचनबद्ध होंगे।

महासभा की बैठक से पहले हुई इस बैठक में कई राज्यों और सरकारों के प्रमुख, मंत्री, राजदूत, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रमुख और सिविल सोसाइटी के सहयोगी उपस्थित थे।

महासचिव ने कहा कि सिविल सोसाइटी और मानवतावादी संगठनों को संयुक्त राष्ट्र के साथ और मेलजोल बढ़ाकर काम करना चाहिए। हमें धरातल पर नजदीकी मेलजोल और सामूहिक प्रयास से रोकथाम और उत्तरदायी उपायों को मजबूत करना चाहिए।

=>
=>
loading...