National

भोपाल में हिंदी विवि की इमारत तोड़ने का विरोध

भोपाल, 19 सितंबर (आईएएनएस)| देश को हिंदी दिवस मनाए अभी एक सप्ताह भी पूरा नहीं हुआ कि मध्यप्रदेश में अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय की इमारत तोड़ी जा रही है। इस स्थान पर अब पर्यटन विभाग का होटल बनेगा। इमारत में तोड़फोड़ होने से लोगों में आक्रोश है, उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी किया। राजभवन के ठीक सामने पुराने विधानसभा भवन के पास की इमारत में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के नाम पर बना हिंदी विश्वविद्यालय है। इसकी इमारत में मंगलवार को अचानक मजदूरों को लगाकर तोड़फोड़ शुरू कर दी गई।

जन अधिकार संगठन के अक्षय हुंका ने बताया कि विश्वविद्यालय की इमारत तोड़े जाने की खबर मिलने पर उनके संगठन के लोग मौके पर पहुंचे और विरोध दर्ज कराया। वहीं छात्रों का कहना है कि उन्हें कक्षा से बाहर निकालकर इमारत को तोड़ा जा रहा है।

हुंका के मुताबिक, जन अधिकार संगठन का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राज्यपाल से मिलकर मांग करेगा कि जब तक विश्वविद्यालय को चलाने के लिए वैकल्पिक जगह की व्यवस्था नहीं की जाती है, तब तक मौजूदा इमारत न तोड़ी जाए।

जन अधिकार संगठन के मोहम्मद शमीम, दिनेश मेघानी, प्रदीप नापित, संजय मिश्रा, मनीष, रोहित ने पर्यटन विभाग से यह अपेक्षा जताई है कि उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब तक विश्वविद्यालय को स्थानांतरित नहीं कर दिया जाता, तब तक तोड़फोड़ न की जाए और विश्वविद्यालय के शिक्षकों, स्टाफ और विद्यार्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो।

=>
=>
loading...