Lifestyle

हो गया खुलासा, आखिर संबंध बनाने से क्यों दूर भागती हैं महिलाएं

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। अक्सर देखने में आता है कि शादी के शुरूआती दिनों में कपल एक-दूसरे के काफी नजदीक होते हैं और उनमें काफी प्यार होता है, लेकिन वक्त बीतने के साथ ही उनमें दूरियां बढ़ने लगती हैं। इसके कई कारण होते हैं लेकिन इसका सबसे महत्वपूर्व कारण है सेक्स न करना। वैसे अक्सर देखा गया है कि शादी के कुछ समय बाद महिलाएं संबंध बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं लेती हैं। आज हम आपको बताते है कि आखिर महिलाएं संबंध बनाने से क्यों कतराती हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

1. काम में कपल्स इतने बिजी हो जाते है कि उन्हें खुद के लिए भी समय नहीं मिलता। एेसे में वह एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। वहीं, अगर पति पत्नी के नजदीक जाने की कोशिश करता है तो कई बार पत्नी का स्वभाव काफी चिड़चिड़ा हो जाता है। इससे रिश्ता टूट भी जाता है।

2. बच्चे पैदा होने के बाद कई बार महिलाओं में संबंध बनाने में रूचि नहीं रहती, जिसके कारण वह इससे दूर भागती है।

3. कई महिलाएं प्रैग्नेंट होने के डर से भी संबंध नहीं बनाती। वैसे आजकल प्रैग्नेंट न होने के लिए कई तरीके अपनाएं जाते हैं लेकिन फिर भी कई महिलाओं के दिल में इस बात का डर बैठा होता है।

4. सारा दिन महिलाएं घर के काम में बिजी रहती है। एेसे में रात को उन्हें आराम करने का समय मिलता हैं। यह भी एक संबंध न बनाने की वजह है।

5. कुछ महिलाओं के दिमाग में संबंध को लेकर गलत धारणा होती है जिसके कारण उनके रिश्ते में दूरी आने लगती है। कई बार इसी गलत धारणा तलाक की वजह बन जाती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH