InternationalTop News

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेताया, ट्रंप की धमकी को बताया कुत्ते का भौंकना

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेताया, ट्रंप की धमकी को बताया कुत्ते का भौंकना

सोल। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग हो ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप के संबोधन को आड़े हाथ लिया है। योंग ने कहा कि ट्रंप का संबोधन भौंकने की तरह लग रहा था। उन्होंने कहा कि कुत्ता भौंकता है, काफिला चलता रहता है।

संयुक्त राष्ट्र में ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका, उत्तर कोरिया को पूरी तरह से बर्बाद करने के लिए वह मजबूर हो सकता है। ट्रंप ने उत्तर कोरिया को धमकी दी थी कि अगर यूएस या उसके सहयोगी देशों पर वह हमला करता है तो वॉशिंगटन उसे पूरी तरह तबाह कर देगा। उन्होंने वहां के शासको को अपराधियों का गिरोह बताया।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग हो ने कहा है कि अमेरिका की धमकी कुत्ते के भौंकने की आवाज से ज्यादा कुछ नहीं है। अगर ट्रंप सोचते हैं कि वो कुत्ते के भौंकने की आवाज से हमें डरा देंगे तो वह गलतफहमी में जी रहे हैं। उत्तर कोरिया अमेरिका की धमकी से डरने वाला नहीं है।

प्योंगयांग ने हाल ही में कहा था कि उसका लक्ष्य अमेरिका को अपनी जद में लाना है। इस बात को साबित करने के लिए उसने कई मिसाइल परीक्षण भी किए हैं। सितंबर के पहले हफ्ते में ही उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया था, जो कि उसका छठा और सबसे शक्तिशाली न्यूक्लियर टेस्ट था।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey