National

पलनीस्वामी ने चिट फंड घोटाले की जांच में विजयन को मदद का भरोसा दिया

चेन्नई/तिरुवनंतपुरम, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी ने गुरुवार को केरल के अपने समकक्ष पिनाराई विजयन को निर्मल चिटफंड घोटाला मामले की जांच में मदद का भरोसा दिया। निर्मल चिटफंड घोटाले में 20,000 से ज्यादा निवेशकों को 2,000 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया है।

विजयन ने पलनीस्वामी से गुरुवार को चेन्नई में उनके कार्यालय में मुलाकात की।

विजयन के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पलनीस्वामी ने भरोसा दिया है कि चिटफंड घोटाले की जांच के लिए तमिलनाडु पुलिस टीम को सभी जरूरी निर्देश दिए जाएंगे।

बयान में कहा गया है कि भले ही चिटफंड तमिलनाडु के कन्याकुमारी में स्थित है, लेकिन इसके बड़ी संख्या में जमाकर्ता केरल के रहने वाले हैं, जो तमिलनाडु से लगे सीमाई इलाके के हैं। इस वजह से जांच सही तरीके से चले, इसके लिए दोनों राज्यों के पुलिस विभाग में समन्वय होना चाहिए।

तमिलनाडु व केरल पुलिस दोनों ने स्वतंत्र जांच शुरू कर दी है, लेकिन उनमें समन्वय नहीं है।

विजयन ने कहा कि एक बेहतर व प्रभावी जांच के लिए केरल पुलिस मामले में जुटाई गई जानकारी को तमिलनाडु पुलिस को देने की इच्छुक है और एक संयुक्त जांच भी हो सकती है।

करीब महीने भर से नाराज जमाकर्ता अब बंद हो चुके चिटफंड के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते कुछ दिनों में उन्होंने कई जगहों पर यातायात भी रोक दिया।

केरल पुलिस की अपराध शाखा अपना धन गवां चुके 2500 से ज्यादा जमाकर्ताओं का बयान ले चुकी है।

जमाकर्ताओं को अचानक इस बात की जानकारी मिली कि चिटफंड के मालिक निर्मल कृष्ण ने दिवालिया घोषित करने की याचिका दायर की है। जमाकर्ताओं को यह पता चला तो उन्होंने निर्मल कृष्ण की संपत्ति से उन्हें भुगतान करने के लिए अदालत से दखल की मांग की।

=>
=>
loading...