International

पाकिस्तान ने कम दूरी के परमाणु हथियार विकसित किए : अब्बासी

न्यूयार्क, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने गुरुवार को यहां कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय सशस्त्र सेना द्वारा कथित तौर पर शुरू की गई ‘सैन्य तैयारी’ के विरोध में कम दूरी के परमाणु हथियार विकसित किए हैं।

विदेश संबंध परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अब्बासी ने कहा, हमारे पास रणनीतिक परमाणु संपत्ति के लिए बहुत ही मजबूत और सुरक्षित कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम है, और मेरे विचार से यह समय इस बात को साबित करने का है कि यह प्रक्रिया बेहद सुरक्षित है। अब्बासी संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के लिए न्यूयार्क में हैं।

एशोसिएट प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने अब्बासी के हवाले से बताया, जहां तक सामरिक परमाणु हथियार का सवाल है, हमने अभी तक किसी भी सामरिक परमाणु हथियार को मैदान में नहीं उतारा है। हमने भारत की ओर से सैन्य सिद्धांत की रणनीति शुरू करने के बाद कम दूरी के परमाणु हथियार विकसित किए हैं।

नियंत्रण रेखा के पास मौजूदा हालात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, एलओसी के पास भारतीय सेना कश्मीरी लोगों की मूल समस्याओं को छुपाने और ध्यान भटकाने के लिए आक्रामकता दिखा रही है।

अब्बासी ने कहा कि हालिया समय में भारत आक्रामकता दिखा रहा है, लेकिन पाकिस्तान विश्वास और सम्मान के साथ भारत के साथ सामान्य रिश्ते चाहता है।

=>
=>
loading...