Sports

बैडमिंटन : प्रणव-सिक्की जापान ओपन के सेमीफाइनल में

टोक्यो, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने जापान ओपन के मिश्रित युगल के सेमीफाइन में जगह बना ली है। वहीं पुरुष एकल में भारत के बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा है।

प्रणव-सिक्की की जोड़ी ने दक्षिण कोरिया के सेयुंग जाए सियो और किम हा ना को 58 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 9-21, 21-19 से मात दी।

भारतीय जोड़ी के पास फाइनल में पहुंचने का अच्छा मौका है। सेमीफाइनल में यह जोड़ी जापान के ताकुरो होकी और सायाका हिरोटा से शनिवार को भिड़ेगी।

शुक्रवार के दिन भारत के लिए प्रणव और सिक्की का प्रदर्शन ही एक अच्छी खबर रहा। इसी दिन प्रणॉय और श्रीकांत को हार मिली जबकि गुरुवार को पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा था।

श्रीकांत को विश्व चैम्पियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 21-17 से मात दी।

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पांचवां मैच था। इस जीत के साथ विक्टर ने 3-2 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच से पहले दोनों के बीच की प्रतिस्पर्धा 2-2 से बराबरी पर थी।

चीन के शी युकी ने प्रणॉय को 21-15, 21-14 को मात दी। यह मैच 45 मिनट तक चला।

युकी का सामना सेमीफाइनल में चीन के मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में एक्सेलसेन और दक्षिण कोरिया के सान वान हो आमने-सामने होंगे। सान ने चीन के लिन डैन को 21-15, 21-15 से मात दी।

महिला एकल के सेमीफाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन विश्व चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। चीन की ही बिंगजियाओ का सामना दूसरे सेमीफाइनल में हमवतन चेन युफेई से होगा।

महिला एकल में गुरुवार को सायना नेहवाल और पीवी सिंधु की हार के साथ भारत की चुनौती समाप्त हो चुकी है।

=>
=>
loading...