National

आतंकियों के चंगुल से मुक्त पादरी टॉम 28 सितम्बर को भारत पहुंचेंगे

तिरुवनंतपुरम, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| इस महीने की शुरुआत में यमन में एक अज्ञात स्थान पर आतंकवादियों के चंगुल से रिहा हुए केरल के कैथोलिक पादरी टॉम उझुन्नालिल 28 सितम्बर को भारत पहुंचेंगे और दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। कैथोलिक चर्च के मुताबिक, मोदी से मुलाकात के बाद कुछ दिन सेलेसियन कांग्रीगेशन के साथ बिताने वह बेंगलुरू रवाना हो जाएंगे। पादरी सेलेसियन कांग्रीगेशन से ताल्लुक रखते हैं और वह बिशप सम्मेलन में शामिल होंगे और अपना अनुभव उन लोगों के साथ साझा करेंगे।

वह एक अक्टूबर को केरल के कोच्चि पहुंचेंगे और फिर कोट्टायम जिले में स्थित अपने गृहनगर रामपुरम के लिए रवाना हो जाएंगे। उनका गांव शानदार तरीके से उनके स्वागत की योजना बना रहा है।

इसके बाद पादरी केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला से मुलाकात करेंगे।

पादरी का जब पिछले साल मार्च में अपहरण हुआ था, तब उस समय वह अदन में वृद्धाश्रम संचालित करने वाले मिशनरीज ऑफ चैरिटी से जुड़े हुए थे। काफी कूटनीतिक प्रयासों के बावजूद उनकी रिहाई नहीं हो पा रही थी।

पादरी आखिरकार ओमान सरकार के हस्तक्षेप के बाद 12 सितम्बर को रिहा हुए। इसके बाद वह 13 सितम्बर को वेटिकन के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने पोप से मुलाकात की।

=>
=>
loading...