National

हुड्डा के प्रमुख सचिव के खिलाफ ईडी में मामला दर्ज

नई दिल्ली, 26 सितंबर (आईएएनएस)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि उसने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के प्रमुख सचिव मुरारी लाल तायल और परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ धन शोधन का एक मामला दर्ज किया है।

ईडी के एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, हमने सीबीआई की एफआईआर को ध्यान में रखते हुए तायल और परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ धन शोधन का एक मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने 4 सितंबर को तायल, उनकी पत्नी सविता, बेटे कार्तिक और बेटी मालविका और कप्पाक फार्मा लिमिटेड के खिलाफ अप्रमाण संपत्ति रखने का मामला दर्ज किया था।

सीबीआई ने गुरुग्राम के मानेसर में भूमि सौदा घोटाले की जारी जांच के संबंध में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

सीबीआई ने कहा है कि अगस्त, 2015 में दर्ज किए गए मानेसर भूमि घोटाले मामले की जांच में पता चला कि तायल ने अपनी आधिकारिक स्थिति का दुरुपयोग कर 17.5 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्तियों को अपने और अपने परिवार के नाम से भ्रष्ट और अवैध तरीके से हासिल किया था।

तायल 6 मार्च, 2005 से 31 अक्टूबर तक तत्कालीन मुख्यमंत्री हुड्डा के प्रमुख सचिव रहे थे। अधिकारियों के मुताबिक, तायल ने मानेसर में जमीन को अवमुक्त करने जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णयों में अहम भूमिका निभाई थी। यह जमीन उद्योग विभाग के माध्यम से हरियाणा राज्य औद्योगिक और इंफ्रास्ट्रक्च र निगम द्वारा अधिग्रहण की प्रक्रिया में थी।

=>
=>
loading...