Sports

अलग-अलग परिस्थतियों में खेलना जानते हैं पांड्या : द्रविड़

विजयवाडा, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| इंडिया-ए के कोच और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तारीफ की है।

हार्दिक ने पिछले कुछ मैचों में टीम के लिए मैच विजेता पारियां खेलीं हैं और बल्ले तथा गेंद से लगातार टीम में योगदान देते आ रहे हैं।

द्रविड़ ने कहा, हार्दिक को लेकर मेरा मानना है कि वह हर परिस्थति में खेलने को तैयार हैं, सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल ही नहीं हर तरीके का खेल खेलने को वह तैयार हैं।

क्रिकइंफो ने द्रविड़ के हवाले से लिखा है, इसका पूरा श्रेय उनको जाता है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना करियर बदला है।

पिछले साल इंडिया-ए के आस्ट्रेलिया दौरे पर द्रविड़, पांड्या के कोच थे।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 3-0 की बढ़त ले ली है जिसमें दो मैचों में पांड्या ने मैच विजेता पारियां खेली हैं।

पहले मैच में पांड्या ने महेंद्र सिंह धौनी के साथ शतकीय साझेदारी करते हुए 83 रन बनाए। तीसरे मैच में उन्होंने 78 रनों की पारी खेली।

द्रविड़ ने कहा, यह सिर्फ उस एक तरीके से खेलने की बात नहीं है जैसे आप खेलना चाहते हैं। जब वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं तो उस स्थान के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं। जब वह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं तो वह उसके हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं।

पूर्व कप्तान ने कहा, कल को वह तब बल्लेबाजी कर सकते हैं जब टीम ने 80 रनों पर चार विकेट खो दिए हों, जैसा उन्होंने धौनी के साथ किया था। यह परिपक्वता बताता है और आप यही देखना चाहते हैं। ‘स्वाभाविक खेल खेलने की परिभाषा’ जो मैं काफी समय से सुनते आ रहा हूं, ये मुझे परेशान करती है क्योंकि मेरा मानना है कि इस तरह की कोई चीज नहीं होती।

उन्होंने कहा, यह सिर्फ अलग-अलग परिस्थतियों में खेलने की बात है। आप तब खेल सकते हैं जब टीम का स्कोर 30 रनों पर तीन विकेट है और 250 रनों पर तीन विकेट है? आप पहले ओवर में खेल सकते हैं?

उन्होंने कहा, आपको अलग-अलग परिस्थतियों में खेलना सीखना होगा। आप अगर ऐसा कर सकते हैं जैसा पांड्या इस समय कर रहे हैं तो यह एक आगे बढ़ते हुए खिलाड़ी की निशानी है।

=>
=>
loading...