Sports

भारत की 101 वर्षीय एथलीट से डरा चीन, मास्टर्स मीट के लिए नहीं दिया वीज़ा

नई दिल्ली। चीन ने भारत की 101 वर्षीय एथलीट मन कौर को एशियन एथलेक्टिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए वीजा देने से मना कर दिया है। मन कौर ने मंगलवार को बताया कि चीन ने उन्हें वीजा देने से इंकार कर दिया है।

मन कौर ने पिछले चार महीने से एशियन मास्टर्स मीट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए अपने 79 साल के बेटे गुरदेव सिंह के साथ ट्रेनिंग हासिल कर रही थीं। चीन के रुबाओ में होने वाली यह चैंपियनशिप मंगलवार को शुरु हो गई, लेकिन चीन के इंकार के कारण इस चैम्पियनशिप में भाग लेने की उनकी इच्छा अधूरी रह गई।

बता दें कि इसी साल अप्रैल में हुए वर्ल्ड मास्टर्स गेम में मन कौर ने 100 वर्ष से ज्यादा की उम्र वाली कैटगरी में 100 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता था जिसके बाद से ही उन्हें ‘मिर्केल ऑफ चंडीगढ़’ के नाम से जाना जाने लगा।

मन कौर ने इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए पंजाब में महीनों से ट्रेनिंग कर रही थीं लेकिन चीन के इस कदम के बाद उन्हें काफी निराशा हाथ लगी है। मन्न कौर ने कहा कि वीजा नहीं मिलने से मैं काफी दुखी महसूस कर रही हूं। मन कौर ने कहा, ‘मैं निराश हूं लेकिन यहीं सब कुछ खत्म नहीं हो जाता है। मैं अब भविष्य में होने वाली अन्य प्रतियोगताओं पर अपना ध्यान केंद्रित करूंगी।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH