Entertainment

BRTHDY SPCIAL: इस सिंगर ने अपने से इतनी छोटी उम्र की लड़की से की थी शादी, जानें दिलचस्प बातें

अपनी आवाज से सबको दीवाना बनाने वाले, सिंगिंग की दुनिया के इस सरताज को भला कौन नहीं जानता? इससे पहले की हम आपको बताए कि कौन है वो दिग्गज गीतकार जिसने अपने सॉफ्ट व इमोशनल गानों से लाखों दिलों की धडकनों पर कब्जा कर लिया उससे पहले हम आपको हिंट दे दें कि इस सिंगर का जन्म 30 सितंबर, 1972 को मप्र के खंडवा में हुआ था। वे सिंगर होने के साथ-साथ होस्ट और एक्टर भी हैं।

अगर अब भी आप उन्हें गेस करने से चूंक रहे है तो हम आपको बता दें की वो और कोई नहीं बल्कि सॉंग चाँद सिफारिश फेम ‘शान’ है। जी हाँ  जिनके लाजवाब और शानदार गानों के अंदाज का कभी कोई जवाब नहीं रहा है। तो आइये जानते है उनके जन्मदिन पर उनकी कुछ दिलचस्प बातें।

अपनी सफलता में शान अपने गुरु उस्ताद गुलाम मुस्तफा खानसाब का अहम योगदान मानते हैं। वो उन्हें अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा मानते है।

शान ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका से शादी की है। वह उन्हें बेहद प्यार भी करते है। उनके दो बेटे हैं, जिनका नाम सोहम और शुभ है। राधिका शान से छह साल छोटी हैं। वे दोनों जब मिले थे, तब शान 24 के और राधिका 18 साल की थी।

शान ने 1989 में मात्र 17 साल की उम्र में ही अपना करियर शुरू कर दिया था। शान ने पॉप, जैज, देशभक्ति, रोमांटिक, हिप हॉप , रॉक जैसी विधाओं में गीत गाये हैं। हिंदी के साथ साथ शान ने उर्दू, तमिल, कन्नड़, मराठी , नेपाली, अंग्रेजी, मलयालम, पंजाबी, बंगाली और कुछ पाकिस्तानी गीत भी गाये हैं।

शान को ‘गोल्डन वॉइस ऑफ इंडिया’, ‘वॉइस ऑफ पैराडाइस’, ‘मैजिशियन ऑफ मेलडी’ और ‘वॉइस ऑफ यूथ’ जैसे टाइटल्स से नवाजा जा चुका है।

 

=>
=>
loading...