National

हनीप्रीत पंचकूला अदालत में पेश

पंचकूला (हरियाणा), 4 अक्टूबर (आईएएनएस)| हरियाणा पुलिस की विशेष जांच टीम के अधिकारियों ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की करीबी कही जाने वाली हनीप्रीत इंसां को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद पंचकूला की एक अदालत में पेश किया। अभियोजन पक्ष ने हनीप्रीत की 10 दिन की पुलिस रिमांड की मांग की। अभियोजन पक्ष का कहना है कि वह दुष्कर्म के आरोपी डेरा प्रमुख की सबसे करीबी रही है, इसलिए वह डेरा की गतिविधियों और दुष्कर्म के दो आरोपों में 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा में डेरा की भूमिका के बारे में काफी चीजें जानती होगी।

हनीप्रीत के वकील ने पुलिस रिमांड का विरोध किया है।

हरियाणा पुलिस की विशेष जांच टीम के अधिकारियों ने इससे पहले हनीप्रीत से पूछताछ की थी, जिसका असली नाम प्रियंका तनेजा है।

हरियाणा पुलिस ने पिछले 38 दिनों से फरार रही हनीप्रीत को देशद्रोह के आरोप में मंगलवार को जिरकपुर-पटियाला राजमार्ग से गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसआईटी के अधिकारियों और महिला पुलिस अधिकारियों ने चंडीमंदिर पुलिस थाने में उसकी गिरफ्तारी के बाद उससे कई घंटे पूछताछ की।

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया था, उसने अपने ठिकाने, हिंसा भड़काने में अपनी भूमिका और हिंसा से जुड़े लोगों को धन मुहैया कराने से संबंधित प्रश्नों के गोलमोल जवाब दिए।

अधिकारी ने कहा था, हमारी पूछताछ जारी है और हम उसकी पुलिस रिमांड की मांग करेंगे।

हनीप्रीत की गिरफ्तारी के समय सुखदीप कौर नाम की एक महिला उसके साथ थी। पुलिस ने उसे हनीप्रीत को पुलिस से छिपने में मदद देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

हनीप्रीत ने रात में सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। हालांकि चिकित्सकों ने उसे बिल्कुल स्वस्थ बताया।

पंचकूला के पुलिस आयुक्त ए.एस. चावला ने बताया कि हनीप्रीत पिछले कुछ दिनों में कहां रही और उसे छिपे रहने में किसने मदद की, इस बारे में जांच की जाएगी।

चावला ने इन अफवाहों को खारिज किया कि हनीप्रीत ने आत्मसमर्पण किया है और उसे गिरफ्तार नहीं किया गया।

उन्होंने कहा, उसने आत्मसमर्पण नहीं किया, उसे गिरफ्तार किया गया है।

25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपायुक्त मुकेश मल्होत्रा, हनीप्रीत से पूछताछ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम 25 अगस्त को पंचकूला में भड़की हिंसा में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं और हम उसकी पुलिस रिमांड की मांग करेंगे।

=>
=>
loading...