National

नीतीश ‘नकली जदयू’ के नेता : गोविंद यादव

भोपाल, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)| जनता दल (युनाइटेड) के शरद गुट की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद यादव का दावा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नकली जदयू के नेता हैं, असली जदयू तो शरद यादव की अगुवाई वाला है, क्योंकि ज्यादातर नेता और प्रदेश इकाइयां शरद के साथ हैं।

यादव ने यहां गुरुवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, नीतीश कुमार ने पार्टी के साथ बड़ा धोखा किया है। उन्हें अप्रैल, 2016 को पार्टी का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया था। उन्हें छह माह के भीतर पार्टी की सर्वोच्च इकाई राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाना थी, मगर उन्होंने पार्टी के संविधान को दरकिनार कर खुद को असंवैधानिक तरीके से अध्यक्ष घोषित करा लिया। इतना ही नहीं, उन्होंने भाजपा के खिलाफ बन रहे मोर्चा की अगुवाई का वादा किया था, लेकिन भाजपा के साथ हो गए।

गोविंद यादव ने 17 सितंबर को दिल्ली में हुई पार्टी की बैठक हवाला देते हुए कहा कि इस बैठक में अधिकांश नेता और राज्यों के प्रतिनिधि पहुंचे थे, जिसमें संगठन के चुनाव की तिथियां तय कर दी गई हैं। नीतीश कुमार को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।

उन्होंने कहा, नीतीश जिस जदयू के नेता होने का दावा करते हैं, वह तो नकली है, असली जदयू शरद यादव वाला दल है।

यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा, चार प्रदेशों- दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड की इकाई के अध्यक्ष नीतीश कुमार के निर्वाचन के खिलाफ चुनाव आयोग गए थे। आयोग ने अपनी सीमाएं बताते हुए कहा था कि यह पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र का मामला है। लिहाजा, इसे पार्टी स्तर पर निपटा लें या न्यायालय का सहारा लें।

यादव ने कहा, नीतीश ऐसे समाजवादी नेता हैं, जिन्होंने सत्ता के लिए सांप्रदायिक ताकतों से समझौता किया। उन्हें भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी, मगर वे खुद ही भाजपा की गोद में बैठ गए। इस कदम ने उनके राजनीतिक ग्राफ को भी काफी नीचे ला दिया है और बिहार से कब उनकी विदाई हो जाए, कहा नहीं जा सकता।

=>
=>
loading...